ताज़ा खबर
 

यूपी: माफिया अतीक अहमद के रिश्तेदार के घर चला बुलडोजर, 2 करोड़ का मकान तिनके में बिखर गया; देखें वीडियो

इसके अलावा अतीक अहमद के बेटे अब्बास पर भी कानूनी शिकंजा कस रहा है। अब्बास ने लखनऊ के पते पर 7 आर्म्स लाइसेंस लिया जिसके खिलाफ कुछ ही दिनों पहले उनपर भी केस दर्ज किया गया है।

uttar pradesh, atiq ahmadअतीक अहमद के बेटे पर भी पुलिस ने शिकंजा कसा है।

उत्तर प्रदेश में बाहुबली की छवि वाले नेताओं पर योगी सरकार का प्रहार जारी है। अब अतीक अहमद के एक करीबी रिश्तेदार पर कानून का कोड़ा पड़ा है। दरअसल प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अतीक के भाई अशरफ के साले मोहम्मद जैद के करोड़ों रुपए के मकान पर बुलडोजर चला कर उसे जमींदोज कर दिया है। यहां बता दें कि यह मकान पुरामुफ्ती थाना क्षेत्र के सल्लाहपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के हटवा में स्थित है। यह वही मकान है जहां से अतीक के भाई अशरफ को पुलिस ने पकड़ा था।

2 करोड़ का मकान 5 घंटे में ध्वस्त: इस मकान को गिराने की कार्रवाई में शामिल अधिकारियों ने जानकारी दी है कि 600 वर्ग गज में दो मंजिला भवन साल 2015 में बनवाया गया था। आरोप है कि मकान बनाने से पहले विकास प्राधिकरण से नक्शा नहीं पास कराया गया था।

विभाग का कहना है इस घर के मालिक को पहले भी इस संबंध में नोटिस जारी किया गया था लेकिन उन्होंने इसका जवाब नहीं दिया। इस मकान को गिराने से पहले करीब 2 दर्जन मजदूरों की मदद से इसे खाली कराया गया। तकरीबन पांच घंटे तक कार्रवाई में आधा दर्जन जेसीबी की मदद से मो. जैद के तीन मंजिला मकान को ध्वस्त कर दिया गया।

कौन है मोहम्मद जैद? मो. जैद सात भाई और पांच बहन हैं। तीसरे नंबर की बहन रूबी की शादी पूर्व सांसद अतीक अहमद के छोटे भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ के साथ हुई है। जैद के दो भाई कमर और फैजी सऊदी अरब में रहते हैं। जबकि तीन भाइयों सद्दाम, गद्दाफी और फैसल की अभी शादी नहीं हुई है। पांच बहनों में सबकी शादी हो गई है। हटवा गांव के मो. जैद पेशे से एमआर शेरवानी इंटर कॉलेज सल्लाहपुर में लेक्चरर के पद पर कार्यरत है। वह माध्यमिक शिक्षक संघ में राज्य परिषद सदस्य भी है।

अतीक अहमद पर भी कसा शिकंजा: अभी कुछ ही दिनों पहले प्रयागराज में पुलिस ने जानकारी थी कि पूर्व सांसद अतीक अहमद की 7 प्रॉपर्टी को सील किया गया है। सील किये गये प्रॉपर्टी की कीमत 30 करोड़ रुपए बताई गई थी। इसके अलावा अतीक अहमद से जुड़ी 13 अन्य प्रॉपर्टी को भी सीज करने की कानूनी तैयारियां चल रही हैं।

पुलिस ने बताया था कि यह सभी प्रॉपर्टी गैर कानूनी धंधे के पैसों से बनाए गए हैं। अतीक अहमद गैंगस्टर एक्ट के तहत अभी जेल की हवा खा रहे हैं। पुलिस ने बताया था कि अतीक अहमद से जुड़ी कुल 20 प्रॉपर्टी की सूची तैयार की गई है जिसे सीज किया जाएगा। इनमें से 7 को सीज कर लिया गया है और 13 अभी अदालत में पेंडिंग हैं।

अतीक के बेटे पर भी कार्रवाई: इसके अलावा अतीक अहमद के बेटे अब्बास पर भी कानूनी शिकंजा कस रहा है। अब्बास ने लखनऊ के पते पर 7 आर्म्स लाइसेंस लिया जिसके खिलाफ कुछ ही दिनों पहले उनपर भी केस दर्ज किया गया है। आपको बता दें कि अतीक अहमद साल 2004-2009 के बीच समाजवादी पार्टी से फूलपुर लोकसभा सीट से सांसद रहे हैं। अतीक अहमद की छवि हिस्ट्रीशीटर की भी है और उनके खिलाफ करीब 70 केस दर्ज हैं। साल 2005 में बीएसपी के विधायक राजू पाल की प्रयागराज में हुई हत्या में भी अतीक अहमद पर केस दर्ज है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी: BJP कार्यकर्ता ने पुलिस पर पीटने का लगाया आरोप, भड़के पार्टी विधायक SSP से बोले – संभालें पुलिसवालों को वरना हम संभाल लेंगे
2 कैमरे पर इंटरव्यू दे रहे थे उप प्रधानमंत्री, चेहरे पर तरल पदार्थ फेंक भाग गई महिला; देखें वीडियो
3 यूपी: पति ने हसिये से पत्नी का पेट फाड़ डाला, भाई का आरोप- बेटे की चाह में किया ऐसा; केस दर्ज
यह पढ़ा क्या?
X