ताज़ा खबर
 

वाह रे यूपी पुलिस! अंगूठियां और लॉकेट देख पहचान गए लड़की का चरित्र

जब लड़की ने छेड़खानी का विरोध किया तो लड़कों ने उसे और उसके भाई को पीट दिया। इसी की शिकायत करने वह थाने में गई थी। लेकिन वहां के पुलिसकर्मी ने उसके चरित्र पर ही सवाल उठा दिया।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को पुलिसकर्मियों को फ्री हैंड छोड़ना महंगा पड़ सकता है। पुलिसकर्मियों के रवैये से सरकार की फजीहत होती है। राजधानी लखनऊ से करीब 100 किमी दूर कानपुर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक लड़की अपनी शिकायत लेकर थाने पहुंची थी। लेकिन वहां तैनात एक पुलिसकर्मी ने उसी के चरित्र पर सवाल उठा दिया। लड़की अपनी मां के साथ शिकायत करने पहुंची थी।

मामला जिले के नजीराबाद का है। यहां रहने वाली युवती छेड़खानी से परेशान होकर थाने में अपनी शिकायत लेकर पहुंची थी। इस दौरान लड़की की मां भी उसके साथ थी। थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंची लड़की ने अपनी समस्या बताई। लेकिन थाने में ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल ने लड़की के चरित्र पर ही सवाल खड़े कर दिए। पुलिसकर्मी ने लड़की के पहने लॉकेट और अंगूठियों पर तंज कसते हुए उसके चरित्र पर ही सवाल उठा दिया। लड़की के अनुसार, पुलिसकर्मी तार बाबू ने कहा कि, हर उंगली में अंगूठी पहन रखी है। हाथ में कड़ा पहने हो। इसे देख अंदाजा लग रहा है कि तुम क्या हो।

दरअसल, घटना 21 जुलाई की है। लड़की का आरोप है कि उसके घर के पास ही रहने वाले मोहम्मद आशिक, विक्की और अमर ने उसके साथ छेड़छाड़ की। जब लड़की ने इसका विरोध किया तो लड़कों ने उसे और उसके भाई को पीट दिया। इसी की शिकायत करने वह थाने में गई थी। लेकिन वहां के पुलिसकर्मी ने उसके चरित्र पर ही सवाल उठा दिया। न केवल अंगूठियों बल्कि पुलिसकर्मी ने लड़की के कपड़ों पर भी सवाल उठा दिया।

इसके बाद लड़की जो शिकायत लिखकर लाई थी, उसे पुलिसकर्मी ने फाड़ दिया और अपनी के मुताबिक शिकायत लिखवाई। बताया जा रहा है पुलिस के इस कृत्य का वीडियो भी वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारी मामले पर मिट्टी डालने में जुट गए। आनन फानन में हेड कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया गया।

 

Next Stories
1 किन्नरों से दोस्ती पड़ी महंगी, साथ में घूमने निकले युवक का काट दिया गुप्तांग
2 यूपी: गाजियाबाद में दलित महिला को मंदिर में घुसने से रोका, पहले दीं गालियां, फिर लात भी मारी
3 साल भर तक रेप किया, काम देने के बहाने लाया लखनऊ; वीडियो भी बनाया
यह पढ़ा क्या?
X