ताज़ा खबर
 

‘श्रमिक स्पेशल’ ट्रेन में मजदूरों पर बिस्कुट के पैकेट फेंक उड़ा रहे थे मजाक, VIDEO वायरल होने पर इंस्पेक्टर सस्पेंड

Coronavirus (COVID-19), India Lockdown: वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि रेलवे के कर्मचारी प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों के अंदर बिस्कुट के पैकेट फेंक रहे हैं और मजदूरों पर कमेंट कर रहे हैं।

CRIME, CRIME NEWS, INDIA LOCKDOWNट्रेन में बिस्कुट फेंकने का वीडियो वायरल हुआ है। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

Coronavirus (COVID-19), India Lockdown: खतरनाक कोरोना वायरस से जंग के बीच देश भर में लॉकडाउन जारी है। लॉकडाउन में अलग-अलग राज्यों से लाखों प्रवासी मजदूरों के घर लौटने का सिलसिला जारी है। रेलवे की तरफ से चलाए गए ‘श्रमिक स्पेशल ट्रेन’ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस ट्रेन में काफी संख्या में मजदूर भरे हुए नजर आ रहे हैं और प्लेटफॉर्म पर खड़े सरकारी अधिकारी उनपर बिस्कुट फेंक रहे हैं। इतना ही नहीं मजदूरों पर बिस्कुट फेंकते हुए उनका मजाक भी उड़ाया जा रहा है।

वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि रेलवे के कर्मचारी प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों के अंदर बिस्कुट के पैकेट फेंक रहे हैं और मजदूरों पर कमेंट कर रहे हैं। एक युवक कहता है कि ‘चीफ इंस्पेक्टर ऑफ टिकट, डीके दीक्षित का जन्मदिन है इसीलिए तुम्हें बिस्कुट दे रहे हैं।’ इस दौरान मजदूरों को गालियां भी दी जा रही हैं और उन्हें चिढ़ाया जा रहा है। एक यात्री दोबारा जब बिस्कुट मांगता है तो उससे कहा जाता है कि ‘अभी तो दिया..बांट कर खाओ’

जानकारी के मुताबिक यह वीडियो वेस्ट यूपी के फिरोजाबाद स्टेशन का है। लखनऊ से करीब 300 किलोमीटर दूर स्टेशन पर जब श्रमिक ट्रेन पहुंची तो चीफ इंस्पेक्टर ऑफ टिकट डीके दीक्षित की अगुवाई में कुछ रेलवे कर्मचारियों ने मजदूरों को बिस्कुट बांटने का फैसला किया।

इस दौरान दूर से ही ट्रेन के अंदर बिस्कुट के पैकेट फेंके जाने लगे। खुद डीके दीक्षित भी मजदूरों पर बिस्कुट फेंकते और उनका मजाक उड़ाते वीडियो में नजर आ रहे हैं।

यह वीडियो 25 मई का बताया जा रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद अब कार्रवाई की गई है। रेलवे की तरफ से कहा गया है कि डीके दीक्षित को सस्पेंड कर दिया गया है और मजदूरों के साथ ऐसा मजाक करने वाले अन्य कर्मचारियों पर भी कार्रवाई हुई है। यह वीडियो सबसे पहले रेलवे अधिकारियों के एक व्हाट्स ग्रुप पर शेयर किया गया था औऱ इसके बाद यह वायरल हो गया था।

आपको बता दें कि लॉकडाउन के बीच मजदूर किसी तरह अपने घर पहुंचने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं। सैकड़ों मुसीबतों का सामना कर मजदूर किसी तरह अपने घर पहुंच रहे हैं। अभी हाल ही में दिल्ली स्टेशन का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें नजर आया था कि प्लेटफॉर्म पर भूखे मजदूर खाने के पैकेट और पानी के लिए लूट मचाने पर विवश हो गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘गरीबी, बेरोजगारी से बेहाल हूं अंतिम संस्कार का भी पैसा नहीं’, इतना लिख युवक ने सुसाइड किया; प्रशासन ने कहा- घर में राशन था खुदकुशी की जांच होगी
2 ‘बीजेपी सांसद और विधायक लापता हैं’, पोस्टर लगाने पर सपा के दो कायर्कर्ता हिरासत में लिए गए
3 ‘नशा देकर देकर कई बार किया रेप’, गर्भवती नाबालिग ने रिश्तेदार पर लगाया आरोप, FIR दर्ज
ये पढ़ा क्या?
X