कन्नौज: दिव्यांग युवक को पुलिसवाले ने पीटा फिर थाने में लाकर जमीन पर गिरा दिया, गर्भवती पत्नी लगाती रही रहम की गुहार; देखें वीडियो

वीडियो में नजर आ रहा है कि यह युवक थाने में चीख-चीख कर पुलिसवाले के जुल्म के बारे में बता रहा है। युवक कहता है कि पुलिसवाले ने उसे पीटा जिसकी वजह से उसे खून निकल आया और उसके कपड़े फट गए।

uttar pradesh, kannauj,
थाने में आने के बाद पुलिसवाला धक्का देकर पैरों से विकलांग युवक को गिरा देता है। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

इधर उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक पुलिसकर्मी द्वारा दिव्यांग युवक की पिटाई किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि एक पुलिस वाला दिव्यांग युवक का हाथ पकड़कर कर उसे थाने में लाता है और फिर अचानक उसे धक्का देकर जमीन पर गिरा देता है। इस दौरान थान में अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि यह मामला कन्नौज के सौरिख के सदर बाजार का है।

पीड़ित युवक का नाम दलबीर सिंह बताया जा रहा है। दलबीर सिंह का आऱोप है कि वो अपनी गर्भवती पत्नी राधा एवं मौसेरी बहन पूजा के साथ ई-रिक्शा से अस्पताल जा रहा था। इस दौरान किसी कार्य के लिए उसने नादेमऊ चौराहे पर ही रिक्शा रोक दिया। वहां खड़े एक सिपाही ने उससे बाहर रिक्शा खड़ा करने के लिए मना किया।

सुधीर का आरोप है कि अचानक सिपाही उनसे गाली गलौज करने लगा। जब उन्होंने सिपाही को गाली देने से मना किया तो सिपाही सड़क पर ही उन्हें मारने-पीटने लगा। इस मारपीट में दलबीर को चोट आई थी। पर इतने पर भी सिपाही नहीं माना और उसे खींचते हुए थाने ले आया।

वीडियो में नजर आ रहा है कि यह युवक थाने में चीख-चीख कर पुलिसवाले के जुल्म के बारे में बता रहा है। युवक कहता है कि पुलिसवाले ने उसे पीटा जिसकी वजह से उसे खून निकल आया और उसके कपड़े फट गए। दिव्यांग युवक कहता है कि कान पर मारे जाने की वजह से उसे कम सुनाई दे रहा है।

 

पीड़ित युवक कहता है कि उसने कोई चोरी नहीं कि या उसके पास कोई हथियार भी नहीं है…वो आगे कहता है कि मैं मेहनत से कमाता हूं और कोई गलत काम नहीं करता तो फिर मेरे साथ ऐसा व्यवहार क्यों। युवक की गर्भवती पत्नी भी थाने में पुलिसवालों के पास घूम-घूम कर अपने पति की बेगुनाही की बात करती नजर आ रही है। बताया जा रहा है कि थाने में काफी देर तक यह हंगामा चलता रहा।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट