ताज़ा खबर
 

कार चला रहा था युवक, यूपी पुलिस ने हेलमेट नहीं पहनने पर काट दिया चालान

इससे पहले यहां एक स्कूटी चालक का चालान इसलिए काट दिया गया था क्योंकि उसने सीट बेल्ट नहीं लगाया था।

crime, crime newsबोलेरो चलाते वक्त हेलमेट ना पहनने पर चालान काट दिया गया। प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश की पुलिस इस बार अपनी अजीबोगरीब हरकत के लिए सुर्खियां बटोर रही है। इस बार हमीरपुर जिले की ट्रैफिक पुलिस ने कार चला रहे एक शख्स का चालान इसलिए काट दिया क्योंकि कार चलाते वक्त उसने हेलमेट नहीं पहना था। हैरान कर देने वाला यह मामला उस वक्त उजागर हुआ जब गाड़ी के मालिक प्रशांत तिवारी को उनके मोबाइल फोन पर ई-चालान मिला। ट्रैफिक पुलिस की तरफ से प्रशांत तिवारी को बताया गया कि उन्होंने गाड़ी चलाते वक्त ट्रैफिक नियमों को तोड़ा है और बिना हेलमेट कार चलाई है। इसके लिए उन्हें बतौर जुर्माना 500 रुपया भरना होगा।

बताया गया है कि जब प्रशांत तिवारी अपनी महिंद्रा बोलेरो कार चला रहे थे तब ही उनका चालान कटा है। यह चालान पिछले साल 30 नवंबर को कटा है और जुर्माना भरने के लिए उन्हें कहा गया है। बताया जा रहा है कि हमीरपुर के मन्ना गांव के रहने वाले प्रशांत 30 नवंबर को अपनी बोलेरे कार जिसका नंबर UP 92- N 4636 है से कहीं जा रहे थे।

इसी दिन शाम करीब 4 बजकर 20 मिनट पर ट्रैफिक पुलिस ने उनका चालान काट दिया क्योंकि उन्होंने बोलेरो चलाते वक्त हेलमेट नहीं पहना था। प्रशांत को बीते सोमवार को आरटीओ की तरफ से मैसेज भेज कर इस बात की जानकारी दी गई है। बहरहाल इस मामले के सामने आने के बाद अब महकमे में हड़कंप मच गया है।

हालांकि यह पहला मामला नहीं है जब हमीरपुर पुलिस ने इस तरह की लापरवाही की हो। इससे पहले यहां एक स्कूटी चालक का चालान इसलिए काट दिया गया था क्योंकि उसने सीट बेल्ट नहीं लगाया था। यह मामला भी मीडिया में काफी चर्चित हुआ था।


इसके अलावा यूपी से एक और मामला काफी चर्चित रहा था। यहां पीयूष वार्सने नाम के एक शख्स हेलमेट पहन कर ही कार चलाते थे। उन्होंने बताया था कि पुलिस ने कार चलाते वक्त हेलमेट नहीं पहनने पर उनका चालान काट दिया था। इसी के खिलाफ वो अपना विरोध दर्ज कराते हुए हेलमेट पहन कर ही कार चलाते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi Police की लेडी कॉन्स्टेबल की Valentine Day की हत्या से सनसनी, नाबालिग बेटी गिरफ्तार
2 2012 Delhi Gang Rape Case Highlights: दिल्ली गैंगरेप केस के दोषियों को फांसी के लिए 3 मार्च की तारीख तय, कोर्ट के अंदर बजने लगी तालियां
3 17 साल के लड़के ने नाबालिग का 100 बार रेप किया, बाथटब में बच्चे को दिया जन्म, हुई कार्रवाई
IPL 2020 LIVE
X