ताज़ा खबर
 

यूपी: सोनभद्र में एक घंटे तक अंधाधुंध फायरिंग, जमीन के विवाद में 9 लोगों को दिनदहाड़े मार डाला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतकों में 6 पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं। इलाके में भारी तनाव को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Author सोनभद्र | July 17, 2019 6:09 PM
घायलों को सोनभद्र जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया (फोटो सोर्स: ANI)

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के घोरावल इलाके के उधा गांव में बुधवार को जमीन विवाद में तीन महिलाओं समेत नौ लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस संघर्ष में 19 लोग घायल हो गए। जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने बताया, ‘गोली चलने से नौ लोगों की मौत हो गई तथा 19 अन्य घायल हो गए।’

पुलिस ने बताया कि सपाही गांव प्रधान यज्ञ दत्त और उनके समर्थकों ने जमीन विवाद में दूसरे पक्ष पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दी। मामले की जांच की जा रही है। घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। लखनऊ में सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र के अधिकाारियों को घायलों को तत्काल इलाज की बेहतर सुविधाएं देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पुलिस महानिदेशक को स्वयं इस मामले पर नजर रखने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी ने दिए डीजपी को निर्देश: यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सोनभद्र में हुई इस घटना पर संज्ञान लेते हुए डीजीपी को हालात पर नजर बनाए रखने के लिए कहा है। उन्होंने मृतकों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी को घायलों को उचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। फिलहाल पुलिस ने हत्यारोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

National Hindi News, 17 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

Bihar News Today, 17 July 2019: बिहार की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गांव के प्रधान ने दो साल पहले विवादित जमीन खरीदी थी। लेकिन आज जब सहयोगियों के साथ जमीन पर कब्जा करने पहुंचे तो स्थानीय लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। इसी लाठी-डंडे, धारदार हथियारों के साथ फायरिंग शुरू हो गई। दोनों ओर के लोग एक-दूसरे पर टूट पड़े। इस खूनी संघर्ष में 10 लोगों की जान चली गई। अब तक मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सीएम योगी से लेकर डीजीपी इस घटना पर नजर बनाए हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Noida: ‘धूम 2’ की तर्ज पर लूटपाट करने वाला छात्र गिरफ्तार, गर्लफ्रेंड पर पैसे खर्च करने के लिए करता था चोरी
2 सड़क किनारे पेशाब कर रहा था 19 साल का लड़का, मना करने पर नहीं माना तो कर दी हत्या
3 हिरासत में भेजा गया हाफिज सईद, बड़ी लंबी है आतंकवादी के गुनाहों की लिस्ट