ताज़ा खबर
 

यूपी: ‘BJP की पूर्व मेयर मुस्लिम लड़कियों को किडनैप कर हिंदू लड़कों से करा रहीं शादी’, लड़की ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लगाया आरोप

लड़की की बहन ने एक ट्वीट करते हुए पूर्व मेयर शकुंतला भारती पर आऱोप लगाया था कि वो मुस्लिम लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन करा हिंदू लड़कों से शादी करवा रही हैं।

aligarh, uttar pradesh, muslim, hinduलड़की ने बीजेपी की पूर्व मेयर पर कई संगीन आरोप लगाए हैं।

‘BJP की पूर्व मेयर मुस्लिम लड़कियों को किडनैप कर हिंदू लड़कों से करा रहीं शादी’…एक मुस्लिम लड़की ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी की पूर्व मेयर शकुंतला भारती पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। यह मामला अलीगढ़ का है। इस लड़की ने कहा कि शकुंतला भारती ने उसकी बहन को अपने पास रख लिया था। वो मुस्लिम लड़कियों का धर्म परिवर्तन करा रही हैं..उन्होंने मेरी बहन का धर्म परिवर्तन कराया…उनके साथ एक टीम है…शकुंतला भारती क्यों मु्स्लिमों के मामले में हस्तक्षेप करती हैं…? यहां तक कि वो मुझे मेरी बहन से बातचीत भी नहीं करने देती थीं।

दरअसल जिस लड़की ने बीजेपी की पूर्व मेयर पर यह संगीन आरोप लगाए हैं उसकी बहन बीते 7 अगस्त को अपने घर से अचानक गायब हो गई थीं। बाद में उसने एक हिंदू लड़के से शादी रचा ली थी। इस मामले में लड़की के जीजा ने थाने में हिंदू लड़के के खिलाफ केस दर्ज कराते हुए कहा था कि वो लड़का उनके घर से ज्वैलरी और कैश लेकर भाग गया है तथा उसने लड़की से जबरन धर्म परिवर्तन करा उससे शादी रचाई है।

इस मामले में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 363 और 366 के तहत केस दर्ज कर लिया था और लड़की की तलाश में जुट गई थी। इसी दौरान लड़की की बहन ने एक ट्वीट करते हुए पूर्व मेयर शकुंतला भारती पर आऱोप लगाया था कि वो मुस्लिम लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन करा हिंदू लड़कों से शादी करवा रही हैं।

लड़की ने यह भी आऱोप लगाया था कि जब वो थाने में शिकायत दर्ज कराने गई थीं तब पुलिस ने केस दर्ज करने से इनकार कर दिया था। बाद में जब उन्होंने मीडिया में यह बात उठाने की बात कही तब जाकर पुलिस ने केस दर्ज किया था। लड़की का यह भी आरोप था कि उसकी बहन शकुंतला भारती के साथ कार में आई थी।

इधर जल्दी ही पुलिस ने लापता लड़की का सुराग लगा लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लड़की ने पुलिस के सामने बयान दिया था कि वो व्यस्क है और उसने अपनी मर्जी से शादी की है। उसने पुलिस के सामने कहा था कि शादी के लिए उसपर किसी ने दबाव नहीं बनाया था। लड़की ने यह भी साफ किया कि उसने आर्य समाज मंदिर में 10 अगस्त को शादी रचाई थी और उसकी शादी से पूर्व मेयर का कुछ भी लेना-देना नहीं है।

इधऱ इस पूरे मामले पर भारतीय जनता पार्टी की पूर्व मेयर शकुंतला भारती ने सामने आकर अपनी बात रखी है। पूर्व मेयर ने कहा कि ‘मैं प्रशासन से मांग करती हूं कि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए। अगर जांच के दौरान मैं किसी भी तरह के धर्म परिवर्तन में शामिल पाई जाती हूं तो मैं उत्तर प्रदेश छोड़ दूंगी और यहां कभी नजर नहीं आऊंगी। आप साबित करिए और अगर आप साबित नहीं कर सकते तो मेरी छवि खराब करने के लिए ऐसी बातें मत करीये।’ बहरहाल अब पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार: पटना में डिप्टी CM सुशील मोदी की बहन ने दुकानदार को दांत काटा, 2 बोरी चावल नहीं पहुंचाने से थीं नाराज; थाने में ही लेट गईं
2 एक-एक कर तीन बच्चों को नदी में फेंक पिता ने लगा दी छलांग, भारी बारिश से रुका तलाशी अभियान; पारिवारिक कलह की आशंका
3 यूपी: अब योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में लड़की को किडनैप कर गैंगरेप, सिगरेट से जलाया
ये पढ़ा क्या?
X