ताज़ा खबर
 

नाबालिग बच्चों संग आश्रम में हो रहा था यौनाचार, पुलिस ने गौड़िया मठ प्रमुख को किया गिरफ्तार, सहयोगी भी धराया

बताया जा रहा है कि यौनाचार के शिकार हुए बच्चों की उम्र 9-12 साल है। जबकि अन्य बच्चों की उम्र 10-15 साल के बीच है।

CRIME, CRIME NEWSआश्रम में बच्चों को पढ़ाई के नाम पर लाया गया था। सांकेतिक तस्वीर। फोटो सोर्स – ANI

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर स्थित गौड़िया मठ के आश्रम में नाबालिग बच्चों से यौनाचार के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। यूपी पुलिस ने गौड़िया मठ के प्रमुख को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक गौड़िया मठ के प्रमुख भक्ति भूषण गोविंद ने ना सिर्फ बच्चों का यौन शोषण किया बल्कि वो बच्चों की पिटाई भी करते थे। इस मामले में मठ प्रमुख के एक सहयोगी अखिलेश दास को भी गिरफ्तार किया गया है।

‘The Print’ से बातचीत में एक पुलिस की तरफ से बताया गया कि भक्ति भूषण और उनके सहयोगियों ने आश्रम में 10 बच्चों को रखा था। इन सभी को शिक्षा देने के नाम पर आश्रम में लाया गया था। पुलिस के मुताबिक यह सभी बच्चे नॉर्थईस्ट के राज्यों से है खासकर मिजोरम और त्रिपुरा से। मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि चार बच्चों के साथ भक्ति भूषण ने यौनाचार किया है। इसके अलावा इन बच्चों ने आश्रम में पिटाई करने और उनसे मजदूर की तरह काम कराए जाने का आरोप भी लगाया है।

सभी बच्चों को फिलहाल आश्रम से आजाद कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि यौनाचार के शिकार हुए बच्चों की उम्र 9-12 साल है। जबकि अन्य बच्चों की उम्र 10-15 साल के बीच है। एक लड़के की उम्र 18 साल बताई जा रही है। इस मामले में भक्ति भूषण पर धारा 377 (अप्राकृतिक यौनाचार), धारा 323 और 504 के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा इस मामले में पॉक्सो एक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया है।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले जब यह मामला उजागर हुआ था तब उस वक्त आश्रम के संचालक पर आरोप था कि इन बच्चों से बर्तन धुलवाने, खाना बनवाने तथा झाड़ू-पोंछा लगवाने का काम किया जाता था। लेकिन अब मेडिकल रिपोर्ट में बच्चों के साथ कुकर्म करने का मामला उजागर हुआ है।

उस वक्त भक्ति भूषण ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा था कि इन बच्चों के परिजनों की सलाह पर उन्हें यहां लाया गया है। उन्होंने शुरू में सभी आरोपों से इनकार कर दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kanpur Encounter: बड़ा खुलासा! विकास दुबे अकेले ही पहुंचा था उज्जैन, मंदिर पहुंचने तक की पूरी कहानी आई सामने
2 केरल: धरी गई स्वप्ना सुरेश! उगलेगी सोना तस्करी के राज़? CM पिनरई विजयन कार्यालय पर विपक्ष ने उठाया था सवाल
3 बिहार के आइसोलेशन सेंटर में शराब पीते मरीज का Video वायरल, SP ने दिये के जांच आदेश
ये पढ़ा क्या...
X