ताज़ा खबर
 

यूपी में हत्या कर मुंबई में सब्जी बेचता था, पकड़ाया तो पुलिस की पिस्टल छिन भाग गया; पढ़िए कुख्यात आशु भाटी की क्राइम कुंडली

मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच के मुताबिक, आशु पर हत्या और लूट के एक दर्जन से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं। इसी साल जनवरी में हापुड़ में बीजेपी नेता राकेश शर्मा की निर्मम हत्या मामले में भी आशु मुख्य आरोपी है।

crime, uttar pradeshआशु जाट पर बीजेपी नेता की हत्या का आरोप भी है। फोटो सोर्स – सोशल मीडिया

उत्तर प्रदेश में हत्याएं और अन्य कई गंभीर अपराध करने के बाद यह शातिर मुंबई भाग गया। पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए वो मुंबई में बहरूपिया बन सब्जियां बेचने लगा। शनिवार को जब पुलिस ने मुंबई की सड़कों पर सब्जी बेच रहे प्रवीण उर्फ आकाश उर्फ राजेंद्र सिंह को पकड़ा था तो सभी दंग रह गए। इतने सारे फर्जी नाम और पहचान छिपा कर सब्जी बेचने का काम करने वाले का असली नाम आशु जाट है। आशु जाट का असली चेहरा क्या है और वो कितना गंभीर अपराधी है? यह हम आपको आगे बताएंगे।

सबसे पहले आपको बता दें कि पकड़े जाने के बाद आशु जाट ने पुलिस को चकमा दिया और फरार भी हो गया। दरअसल रात के वक्त पुलिस की एक टीम आशु को कार से यूपी के हापुड़ ला रही थी। आशु रास्ते में पेशाब करने के बहाने से पुलिस की गाड़ी से उतरा और फिर एक पुलिसवाले की पिस्टल छिन कर अंधेरे में गुम हो गया। आशु के भागने के बाद पुलिसवालों के होश उड़ गए। आशु को दबोचने के लिए पूरे इलाके में पुलिस ने सूचना प्रसारित कि और फिर सर्च ऑपरेशन चला कर उसे दोबारा पकड़ा गया।

कौन है आशु भाटी? हापुड़ के रहने वाले आशु भाटी के बारे में आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के चर्चित गौरव चंदेल अपहरण और हत्या मामले में पुलिस को आशु जाट की तलाश थी। उसके बारे में बताया जाता है कि वो कुख्यात मिर्ची गैंग का सरगना है और हापुड़ जिले में बीजेपी नेता राकेश शर्मा की हत्या का भी आरोपी है।

मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच के मुताबिक, आशु पर हत्या और लूट के एक दर्जन से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं। इसी साल जनवरी में हापुड़ में बीजेपी नेता राकेश शर्मा की निर्मम हत्या मामले में भी आशु मुख्य आरोपी है। आशु जाट पर पुलिस ने ढाई लाख रुपए के इनाम का ऐलान किया था।

हत्या के बाद भागा यूपी: यूपी में हत्याएं करने बाद आशु मुंबई भाग गया था और यहां अपनी पहचान और हुलिया बदलकर उसने सब्जियां बेचने का काम शुरू कर दिया था। क्राइम ब्रांच की एक टीम ने ये गिरफ्तार मुंबई के जोगेश्वरी इलाके से की है।

बहरहाल पुलिस ने अब इस कुख्यात को गिरफ्तार तो कर लिया है लेकिन अभी भी उसके पास से वो पिस्टल नहीं मिली है जो उसने पुलिसवाले से छिनी थी। अब पुलिस आशु जाट के गुनाहों का हिसाब-किताब कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली: 90 साल की बुजुर्ग महिला को कैद कर कई बार किया रेप, 33 साल का युवक गिरफ्तार; पीड़िता ने सुनाई भयानक दास्तान
2 पश्चिम बंगाल: आदिवासी बहनों को कैद कर 2 दिन तक हैवानियत, दोनों ने खाया जहर; 3 आरोपी गिरफ्तार
3 जासूसी के लिए भारतीय सीमा में याक भेज रहा चीन? अचानक संख्या बढ़ने से बढ़ी आशंका
ये पढ़ा क्या?
X