ताज़ा खबर
 

UP: पुलिसवालों की राइफलें छीनकर 2 सिपाहियों को मार डाला, फिर 3 कैदियों को छुड़ा ले गए बदमाश

फरार आरोपितों की तलाश में जगह-जगह छापेमारी शुरू कर दी गई है। गौरतलब है कि इससे पहले सोनभद्र में दो पक्षों में खूनी संघर्ष के चलते 9 लोगों की मौत हो गई थी।

Author संभल | July 18, 2019 9:36 AM
घटनास्थल पर पुलिस (फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

उत्तर प्रदेश के संभल से एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। जहां बुधवार (17 जुलाई) कैदियों से भरी पुलिस की गाड़ी पर हथियारों से लैस बदमाशों ने हमलाकर अपने साथी को छुड़ा ले गए। इस दौरान हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए दो सिपाहियों की हत्या कर दी। फिलहाल पूरे जिले में पुलिस ने नाकेबंदी कर दी है। फरार आरोपितों की तलाश में जगह-जगह छापेमारी जारी है। गौरतलब है कि इससे पहले सोनभद्र में दो पक्षों में खूनी संघर्ष के चलते 9 लोगों की मौत हो गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को मुरादाबाद जेल से करीब 24 कैदियों को पेशी के लिए चंदौसी लाया गया था। पेशी होने के बाद इन सभी कैदियों को पुलिस वैन से मुरादाबाद वापस ले जाया जा रहा था। लेकिन शाम पांच बजे के करीब बनियाठेर थाना इलाके में अचानक अज्ञात बदमाशों ने पुलिस पर हमला कर दिया। इस दौरान बदमाशों ने वैन पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी जिससे सिपाही बृजपाल व हरेंद्र घायल हो गए। इसके बाद बदमाश तीन कैदियों को साथ लेकर मौके से फरार हो गए। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने सिपाहियों की राइफल भी लूटी है। घायल सिपाहियों को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया है।

National Hindi News, 17 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

घटना के बाद इलाके में सनसनी फ़ैल गई। सूचना मिलते ही आलाअधिकारी मौके पर पहुंच गए। बताया जा रहा है कि आईजी रमित शर्मा और मुरादाबाद की पुलिस फोर्स को भी घटना स्थल पर भेजा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृत पुलिस कर्मी हरेंद्र एवं ब्रजपाल संभल पुलिस लाइन में तैनात थे। बदमाशों द्वारा सिपाहियों की आंखों में मिर्ची झोंककर घटना को अंजाम देने की बात कही जा रही है।

Bihar News Today, 17 July 2019: बिहार की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

गौरतलब है कि आज ही यूपी के सोनभद्र में दो पक्षों में जमीन विवाद के के चलते जमकर गोलियां चली थी। इस दर्दनाक घटना में 9 की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस वारदात के बाद संभल में पुलिसकर्मियों की हत्या से प्रदेश का माहौल गरमा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 भाई की हत्या कर जेल में काटे 10 साल, फिर लड़ी लंबी लड़ाई और माफ हुई उम्रकैद की सजा
2 यूपी: सोनभद्र में एक घंटे तक अंधाधुंध फायरिंग, जमीन के विवाद में 9 लोगों को दिनदहाड़े मार डाला
3 Noida: ‘धूम 2’ की तर्ज पर लूटपाट करने वाला छात्र गिरफ्तार, गर्लफ्रेंड पर पैसे खर्च करने के लिए करता था चोरी