ताज़ा खबर
 

यूपी में नाबालिग को अगवा कर नशीला पदार्थ देकर किया रेप, पीड़िता ने पड़ोसी पर लगाया आरोप

आरोपी भी नाबालिग है और उसने पहले पीड़िता से दोस्ती की थी। वह उसके पड़ोस में ही रहता था। इसके बाद आरोपी ने पीड़िता को नशीला पदार्थ दिया और रेप की घटना को अंजाम दिया। फिलहाल मामले की जांच शुरू हो गई है।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फोटो – Indian Express)

उत्तर प्रदेश में मानवता शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। आरोप है कि पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने छात्रा को अगवा कर लिया था। इसके बाद पीड़िता को नशीला पदार्थ देकर रेप किया गया और कुछ तस्वीरें भी क्लिक कर लीं। इन्हीं तस्वीरों को दिखाकर आरोपी पीड़िता को ब्लैकमेल भी कर रहा था। पीड़िता के परिजनों ने इस मामले में पुलिस को लिखित शिकायत दी है।

एसपी अतुल शर्मा ने बताया, ‘आरोपी भी नाबालिग है और उसने पहले पीड़िता से दोस्ती की थी। वह उसके पड़ोस में ही रहता था। इसके बाद आरोपी ने पीड़िता को नशीला पदार्थ दिया और रेप की घटना को अंजाम दिया। फिलहाल मामले की जांच शुरू हो गई है। पुलिस को लिखित में शिकायत भी मिल चुकी है। आगे की जांच के आधार पर ही एक्शन लिया जाएगा। अभी तक जांच में पता चला है कि आरोपी ने पीड़िता की आपत्तिजनक तस्वीरें ली थीं और उसे ब्लैकमेल भी कर रहा था।’

आरोपी को किया गिरफ्तार: शुरुआत में पीड़िता ने इसकी शिकायत किसी से नहीं की। घटना के करीब एक महीने बाद पीड़िता ने आप बीती परिजनों के साथ साझा की। परिजनों के कहने पर पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस को भी की। पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाप रेप और अगवा करने का मामला दर्ज कर लिया गया है। इसके अलावा आरोपी को गिरफ्तार कर फिलहाल जुविनाइल जेल भी भेज दिया गया है।

नाबालिग से गैंगरेप के आरोप में आरोपियों को 20 साल जेल: ओडिशा में कक्षा 10वीं में पढ़ने वाली नाबालिग लड़की से रेप करने के आरोप में कोर्ट ने दो आरोपियों को 20 साल कैद की सजा सुनाई है। 2017 में घटना के समय दो आरोपी नाबालिग थे। दो आरोपियों को IPC की धारा 376 (D) के तहत दोषी ठहराया गया था। दो आरोपियों को 20 साल कैद और 50 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया है। अगर आरोपी जुर्माना नहीं भरते हैं तो उन्हें दो साल और जेल में काटने होंगे। ये घटना 2 अप्रैल 2017 को हुई थी।

Next Stories
1 महिला के शव को कब्र से निकाल कर रातभर किया था रेप, बिना कपड़ों के शव छोड़कर भागा, पुलिस भी रह गई थी दंग
2 IPS अधिकारी पूजा अवाना ने पिता की इच्छा पूरी करने के लिए दी थी UPSC परीक्षा, 22 साल की उम्र में बन गई थीं ‘सुपर कॉप’
3 नाबालिग से गैंगरेप करने के आरोप में कोर्ट ने दो आरोपियों को सुनाई 20 साल जेल की सजा, जानिए क्या था पूरा मामला
यह पढ़ा क्या?
X