ताज़ा खबर
 

प्रेम विवाह के खिलाफ थे परिवार तो घर से भागे प्रेमी युगल, ट्रेन के सामने कूद कर दी जान

कानपुर में प्रेमी युगल की आत्महत्या करने की बात सामने आया है। बताया जा रहा है कि दोनों के परिवार वाले उनके प्रेम संबंध के खिलाफ थे इसलिए उन दोनों ने आत्महत्या कर ली।

घटनास्थल पर पुलिस (फोटो सोर्स: स्थानीय)

उत्तर प्रदेश के कानपुर में प्रेमी युगल के शव रेलवे ट्रैक के किनारे मिलने से पूरे इलाके हड़कंप मच गया। पुलिस के अनुसार युगल शादी करना चाह रहे थे लेकिन उनके परिवार वालों को उनका प्रेम संबंध पसंद नहीं था। इसलिए उनलोगों ने तंग आकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि प्रेमी युगल की शिनाख्त सोनू और सोनी के रुप में हई। पुलिस का यह भी कहना है कि घटना के बाद मृतकों के परिजनों ने उनके शव लेने से इंकार कर दिया है। बता दें कि युगल की लाश सोमवार ( 24 जून) की सुबह मिली थी। इस बीच दोनों के पार्थिव शरीर को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

शादी के विरोध पर आत्महत्याः बताया जा रहा है कि यह मामला सचेंडी थाना क्षेत्र के भीमसेन गांव की है। पुलिस के अनुसार इस गांव में रहने वाले सोनू (28) का पड़ोसी सोनी (20) से प्रेम संबध थे। दोनों का प्रेम संबंध बीते चार साल से चल रहा था। बता दें कि सोनू और सोनी दोनो शादी करना चाहते थे लेकिन उनके परिजन इस रिश्ते के लिए राजी नहीं थे। उनके प्रेम संबंध के बारे में जब घर वालों ने जाना तो उसके बाद सोनी के परिजनों ने उसका घर से निकलना भी बंद करा दिया था। बताया जा रहा है कि गांव समाज और रिश्तेदारों की पावंदी की वजह से दोनों तंग आ गए थे और वे साथ जीवन बीताने के लिए घर से भागने का प्लान बना लिया था। पुलिस के अनुसार बीते 19 जून को सोनू और सोनी घर से भाग गए थे। इसके बाद से दोनों परिवारों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई थी। चार दिनों तक प्रेमी युगल इधर-उधर भटकते रहे। अंत में जब उन्हें कोई रास्ता नहीं दिखा तो दोनो ने मौत को गले लगा लिया ।
National Hindi News, 24 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

Bihar News Today, 24 June 2019: बिहार से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

परिजनों ने शव लेने से किया इंकारः मामले की जांच कर रहे पुलिस ने बताया कि दोनों के शव सोना रेलवे क्रासिंग से कुछ ही दूरी पर क्षत-विक्षत हालत में मिले हैं। दोनों की शिनाख्त कराने के बाद उनके परिजनों को पुलिस ने बुलाने का प्रयास किया, लेकिन उनके परिजनों ने शव लेने से साफ मना कर दिया। पुलिस अब गांव के वरिष्ठ नागरिकों को बुलाकर उनके परिजनों को मनाने के प्रयास में जुटी है जिससे प्रेमी युगल का अंतिम संस्कार हो सके। वहीं सचेंड़ी थानाध्यक्ष राघवेंद्र सिहं ने इस मामले में कहा, ‘रेलवे ट्रैक के किनारे लड़के और लड़की के शव मिले है। बड़ी मुस्किल से उनकी शिनाख्त हो पाई है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हिंदी फिल्म के गाने ‘मार डाला-मार डाला’ पर थिरकती थी, विदेशी बैले डांसर की हत्या का यूं खुला था राज
2 कर्नाटक विधानसभा: बाथरूम में खून से लथपथ मिला लाइब्रेरियन, कटी थी गर्दन
3 बेहोश कर आरी से गर्दन काटा फिर टुकड़े-टुकड़े कर तेजाब के ड्रम में डाल दिया, अवैध संबंध में हुई खौफनाक हत्या की दास्तान
यह पढ़ा क्या?
X