10वीं की छात्रों के बायोलॉजी के व्हाट्सऐप ग्रुप में पोर्न वीडियो! DP में लगाई शिक्षक की फोटो; जांच शुरू

पुलिस ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि कुछ गंदी तस्वीरें और वीडियो व्हाट्सऐप ग्रुप में डाले गए हैं। इस व्हाट्सऐप ग्रुप का नाम ‘Biology group Class 10’ है।

Whatsapp, student, biology
प्रतीकात्मक तस्वीर।

10वीं की छात्रों के बायोलॉजी के व्हाट्सऐप ग्रुप (WhatsApp Group) में पोर्न वीडियो और कुछ बेहद ही गंदी सामग्रियां मिलने के बाद से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि इस ग्रुप की DP (Display Picture) में संबंधित विषय के शिक्षक की फोटो लगी हुई है। यह मामला उत्तर प्रदेश के बागपत जिले का है।

पुलिस ने बताया कि इस ग्रुप को बनाने वाले एडमिन ने अंतरराष्ट्रीय नंबर का इस्तेमाल किया है ताकि वो पकड़े जाने से बच जाए। Display Picture में बायोलॉजी टीचर की फोटो लगाए जाने के संबंध में पुलिस ने बताया कि इसके बारे में खुद टीचर को भी नहीं मालूम।

कुछ परिजनों ने इस ग्रुप के चैट स्क्रीनशॉट को शेयर किये हैं, जिससे यह पता चलता है कि जो व्यक्ति अंतरराष्ट्रीय नंबर का इस्तेमाल कर रहा है उसने बच्चों से कुछ तस्वीरें भी मांगी हैं। हालांकि यह अभी पता नहीं चल सका है कि उसने किस तरह की तस्वीरों की डिमांड बच्चों से की है।

बताया जा रहा है कि यह मामला एक प्राइवेट स्कूल से जुड़ा हुआ है। स्कूल की प्रिंसिपल का कहना है कि ‘हमें इस बारे में एक शिकायत मिली है। व्हाट्सऐप अकाउंट फर्जी पाया गया है…इस ग्रुप को एक विदेशी नंबर का इस्तेमाल कर बनाया गया है। हमने पुलिस को इस मामले में सूचित किया है।’

इधर न्यूज एजेंसी ‘IANS’ से बातचीत में एक पुलिस अधिकारी ने आशंका जताई है कि ‘ऐसा लगता है कि यह काम किसी बाहरी शख्स का है। उसके पास बायोलॉजी टीचर की फोटो मौजूद थी जिसका इस्तेमाल उनसे डीपी और फोन कॉन्टैक्ट में किया है।

एक अन्य पुलिस अधिकारी ‘आलोक सिंह’ ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि कुछ गंदी तस्वीरें और वीडियो व्हाट्सऐप ग्रुप में डाले गए हैं। इस व्हाट्सऐप ग्रुप का नाम ‘Biology group Class 10’ है। इस मामले की जांच साइबर सेल को दी गई है। उम्मीद है जल्दी ही इस ग्रुप को बनाने वाले को लेकर कुछ बड़ी जानकारी निकल कर सामने आएगी।

आपको याद दिला दें कि कुछ दिनों पहले दिल्ली में एक इंस्टाग्राम ग्रुप ‘Bois Locker Room’ का पता चला था। एक छात्रा ने इस ग्रुप के कुछ स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किये थे जिससे पता चला था कि इस ग्रुप में भी गंदी बातें और गंदे वीडियो धड़ल्ले से शेयर की जा रही है।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट