ताज़ा खबर
 

सोनभद्र में जमीन के विवाद में फिर हत्या, भाई-भतीजे ने मिलकर दलित शख्स को कुल्हाड़ी से काट डाला

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में एक बार फिर जमीन के विवाद में शख्स की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी गई।

Author सोनभद्र | July 23, 2019 7:12 PM
प्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- जनसत्ता

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र (Sonbhadra) में एक बार फिर जमीन के विवाद में शख्स की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि इस वारदात को भाई और भतीजे ने मिलकर अंजाम दिया। मृतक के परिजनों का आरोप है कि उन्होंने हत्या से कुछ दिन पहले पुलिस को ऐसी किसी घटना के होने की आशंका जताई थी, लेकिन पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया।

क्या है मामला: सोनभद्र जिले के ग्राम कचनरवा के तोला हादवरिया में बड़े भाई और भतीजे ने मिलकर उदय पासवान (40) की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। इस वारदात की पुष्टि अपराध नियंत्रण शाखा के निरीक्षक शिव प्रताप वर्मा ने खुद की। इस मामले में मृतक उदय पासवान के परिजनों का आरोप है कि उसने बीती 4 जुलाई और 21 जुलाई को थाने पर जाकर अपने बड़े भाई किशोरी लाल से अपनी जान का खतरा होने की जानकारी दी थी।

मृतक के परिजनों का आरोप: पीड़ित पक्ष के लोगों ने बताया कि पुलिस ने शिकायत के बाद दोनों पक्षों को थाने पर हत्या वाले दिन बुलाया गया था लेकिन थाने पहुंचने से पहले ही पासवान की हत्या कर दी गई। हत्या का कारण पुलिस ने पुश्तैनी जमीन का विवाद बताया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की बात भी कह रही है। लेकिन आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। गौरतलब है कि हाल ही में इसी सोनभद्र में जमीन के विवाद को लेकर एक भीषण नरसंहार हुआ था। जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी। लेकिन  एक बार फिर इस हत्या से इलाके में सनसनी फ़ैल गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lucknow: मां ने तीन महीने के बच्चे को KGMU की चौथी मंजिल से नीचे फेंका, फिर गढ़ी झूठी कहानी
2 2017 से लिव-इन में रह रही थी, अब लड़की ने दर्ज कराया रेप का केस
3 हाथरस में भी सोनभद्र जैसी घटना: जमीन को लेकर मारपीट, बंदूक लेकर खेत में गोली मारने दौड़ा युवक