ताज़ा खबर
 

16 साल के लड़के ने 7 महीने तक नाबालिग का किया यौन शोषण, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

लड़की ने बताया कि अक्सर घर पर आने वाले 16 साल के एक लड़के ने करीब 7 महीने तक उससे शारीरीक संबंध बनाए।

crime, crime newsअल्ट्रासाउंड से लड़की के गर्भवती होने का पता चला। सांकेतिक तस्वीर। फोटो सोर्स – Indian Express

16 साल के लड़के ने करीब 7 महीने तक नाबालिग लड़की का यौन शोषण किया। यह मामला उस वक्त उजागर हुआ जब लड़की गर्भवती हो गई। मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले का है। इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस जुवेनाइल एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है क्योंकि आरोपी भी नाबालिग ही है।

अल्ट्रासाउंड में गर्भवती होने खुलासा: 14 साल की इस लड़की ने कुछ दिनों पहले अपने परिजनों से पेट दर्द की शिकायत की। बच्ची के माता-पिता ने उसे डॉक्टर से दिखाया। जिसके बाद डॉक्टर की सलाह पर लड़की को दवा दी गई। हालांकि दवा खाने के बाद भी लड़की की तकलीफ कम नहीं हुई। लड़की की तबियत ठीक नहीं होने पर डॉक्टर ने परिवार वालों को अल्ट्रासाउंड कराने की सलाह दी। अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट आने के बाद परिजनों के होश उड़ गए। चिकित्सकों ने रिपोर्ट देखने के बाद परिजनों को बताया कि लड़की गर्भवती है।

लड़की ने किया खुलासा: गर्भवती होने का पता चलने के बाद लड़की ने अपने परिजनों के सामने चौंकाने वाले खुलासे किये। लड़की ने बताया कि अक्सर घर पर आने वाले 16 साल के एक लड़के ने करीब 7 महीने तक उससे शारीरीक संबंध बनाए। लड़की के मुताबिक यह लड़का बहला-फुसलाकर उसका यौन शोषण करता रहा।

पॉक्टो एक्ट के तहत केस दर्ज: लड़की के खुलासे के बाद उसके पिता ने थाने में नाबालिग लड़के खिलाफ केस दर्ज कराया। आरोपी लड़के के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। चूकि आरोपी भी नाबालिग है लिहाजा पुलिस ने सबसे पहले कार्रवाई करते हुए नाबालिग लड़के को हिरासत में ले लिया।

आरोपी किशोर के खिलाफ पुलिस जुवेनाइल कानून के तहत कार्रवाई कर रही है। पुलिस का कहना है कि घरवालों की तहरीर पर इस मामले में रेप और पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल लड़की को चिकित्सीय सुविधाएं दी गई हैं।

आपको बता दें कि 29 जून को मध्य प्रदेश के सागर जिले से भी एक ऐसी ही खबर सामने आई थी। यहां 12 साल की एक बच्ची के साथ 15 साल के लड़के ने दुष्कर्म किया था। बताया गया था कि यह बच्ची अपने पशुओं को लेकर खेत में गई थी और उसी वक्त इस लड़के ने उसके साथ जबरदस्ती की थी।

पीड़ित बच्ची की शिकायत पर बाद में आरोपी नाबालिग लड़के को पुलिस ने हिरासत में लिया था तथा विभिन्न धाराओं के तहत केस भी दर्ज किया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी: रात को सादे लिबास में आई पुलिस उठा ले गई कांग्रेसी नेता को, वीडियो सामने आने के बाद कार्यकर्ताओं का थाने पर बवाल
2 सर्जिकल स्‍ट्राइक से भी नहीं सुधरा पाकिस्‍तान, आर्टिकल 370 हटने के बाद ज्‍यादा ही कर रहा परेशान, मुंहतोड़ जवाब दे रहे हमारे जवान
3 ‘सुशांत सिंह राजपूत की तरह मुझे भी मरने के लिए मजबूर किया’, सुसाइड से पहले युवक ने पूर्व कांग्रेस MLA पर लगाए गंभीर आरोप; केस दर्ज