ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: मथुरा में 14 साल की लड़की से गैंगरेप, 2 आरोपी धराए; 1 फरार

बताया जा रहा है कि लड़की को अगवा कर यह लोग अपने साथ ले गए थे। अगले दिन लड़की किसी तरह अपने घर पहुंचने में कामयाब हो सकी।

uttar pradesh, mathuraइस मामले में 1 आरोपी अभी फरार बताया जा रहा है। सांकेतिक तस्वीर।

उत्तर प्रदेश के मथुरा में नाबालिग लड़की से गैंगरेप करने का मामला सामने आया है। 14 साल की नाबालिग लड़की को लिफ्ट देकर उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म की इस घटना को अंजाम दिया गया। न्यूज एजेंसी ‘ANI’ के मुताबिक पुलिस ने कहा है कि लड़की को रास्ते में दो लोगों ने अपनी कार में लिफ्ट दिया था। लड़की का आरोप है कि कार में ही उन्हें नशीला पदार्थ दिया गया और फिर उनके साथ इस घिनौनी घटना को अंजाम दिया गया।

इस मामले में 3 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इसमें से 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा 1 आरोपी अभी फरार बताया जा रहा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सामूहिक दुष्कर्म की यह घटना चार नवंबर की है। पीड़ित किशोरी के पिता की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट के अनुसार चार नवंबर को किशोरी घर से निकली तो पड़ोस के ही दो युवकों ने लिफ्ट देने के बहाने उसे कार में बैठा लिया। कुछ दूरी पर उन युवकों ने तीसरे साथी को भी कार में बैठा लिया था।

बताया जा रहा है कि लड़की को अगवा कर यह लोग अपने साथ ले गए थे। अगले दिन लड़की किसी तरह अपने घर पहुंचने में कामयाब हो सकी। घर पहुंचने के बाद पीड़िता ने इस मामले में अपने घरवालों को आपबीती सुनाई।

लड़की की पूरी कहानी सुनने के बाद उसके पिता ने स्थानीय थाने में केस दर्ज कराया। फिलहाल पुलिस ने 2 आरोपियों को पकड़ा है और एक अन्य की तलाश जारी है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में रेप से जुड़ी NCRB की एक रिपोर्ट के अनुसार, यूपी में सामने आने वाले रेप के 57 फीसदी मामले ऐसे होते हैं, जिसमें पीड़िता को शादी का झांसा देकर बलात्कार किया गया हो। इसके अलावा यह बात भी सामने आई है कि रेप के 37 फीसदी मामलों में बलात्कार करने वाला पीड़िता का कोई रिश्तेदार या जानने वाला ही होता है। वहीं सिर्फ 6 फीसदी रेप के आरोपी ऐसे होते हैं जिससे पीड़िता अनजान होती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारती देवी: पति हार्डकोर नक्सली, खुद भी माओवादी वारदात में धराईं; संयुक्त किसान पार्टी ने मीनापुर सीट से दिया है टिकट
2 हिंदू देवी-देवताओं के नाम पर बने पटाखे बेचने पर भगवा पहने लोगों ने मुस्लिम दुकानदारों को धमकाया, VIDEO वायरल
3 तेलंगाना: धरा गया ‘मोस्ट वांटेड’ चोर, B.Tech की पढ़ाई बीच में छोड़ करने लगा अपराध
यह पढ़ा क्या?
X