ताज़ा खबर
 

10 साल की लड़की की जिसने लूटी आबरू उसी से करा दी शादी, 6 महीने बाद दिया तीन तलाक; जांच में जुटी पुलिस

हेल्पलाइन की इंचार्ज पूनम शर्मा ने बताया कि आरोप है कि पीड़ित बच्ची की शादी उसकी बहन के देवर से 16 फरवरी को करा दी गई।

uttar pradesh, rape. minor girlनाबालिग से रेप के आरोपी ने शादी के बाद उसे तीन तलाक दे दिया।

उत्तर प्रदेश में 10 साल की मासूम की आबरू लुटने वाले दरिंदे के साथ उसकी शादी करा दी गई। शादी के छह महीने बाद इस शख्स ने लड़की से तीन बार कहा तलाक…तलाक…तलाक और उसे ट्रिपल तलाक देकर छोड़ दिया। यह मामला मुजफ्फरनगर का है। चाइल्ड केयर के एक प्रतिनिधि ने मीडिया से बातचीत करते हुए रविवार (23-08-2020) को इस बात की जानकारी दी है।

चाइल़्ड केयर हेल्पलाइन ने इस मामले को पुलिस के हवाले सौंपा है। चाइल्ड केयर के मुताबिक यह मामला उस वक्त प्रकाश में आया जब 6 अगस्त को उन्होंने पीड़ित बच्ची की काउंसिलिंग की। हेल्पलाइन की इंचार्ज पूनम शर्मा ने बताया कि आरोप है कि पीड़ित बच्ची की शादी उसकी बहन के देवर से 16 फरवरी को करा दी गई। 4 अगस्त को इस युवक ने बच्ची को उसके परिवार वालों के घर छोड़ दिया। इसके बाद परिजनों ने हेल्पलाइन से संपर्क कर इस मामले में मदद मांगी।

यह मामला हेल्पलाइन के जरिए पुलिस को सौंपा गया है। लिहाजा अब पुलिस ने इस मामले में तफ्तीश शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने आरोपी युवक को सोमवार को थाने में बुलाया है। आरोपी युवक शामली का रहने वाला बताया जा रहा है। इस संबंध में पुलिस पहले आरोपी शख्स ने पूछताछ करेगी और आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यहां आपको बता दें कि देश में तीन तलाक पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और ऐसा करने पर कड़ी कार्रवाई के लिए कानूनी भी बनाया गया है।

आपको याद दिला दें कि साल 2015 में उत्तर प्रदेश के ही बुलंदशहर से एक ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां 11 साल की एक बच्ची की शादी उसकी आबरू लुटने वाले शख्स से करा दी गई थी। आरोप लगा था कि 28 साल के युवक ने लड़की का रेप किया था और वो गर्भवती हो गई थी। इसके बाद कथित तौर से कुछ मुस्लिम धर्मगुरुओं की सलाह पर लड़की की शादी उसके रेपिस्ट से ही करा दी गई थी।

इसी साल मैनपुरी में एक पंचायत ने रेप की शिकार लड़की को उसके रेपिस्ट से शादी करने के लिए मजबूर कर दिया था। आगरा में लड़की की शादी में कराई गई थी। हालांकि बाद में पुलिस ने इस मामले में जांच करने की बात कह कर आरोपी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की बात कही थी।

Next Stories
1 Sushant Singh Rajput Case: मौत के बाद भी एक्टिव था सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा का फोन? कौन कर रहा था यूज…
2 ‘होटल में ट्रंप ने शारीरिक संबंध बनाए’, आरोप लगाने वाली पोर्न स्टार को 33 लाख रुपए देने का आदेश
3 IIPM के ब्रांड एंबेसडर थे शाहरूख खान, निदेशक अरिंदम चौधरी पर 420 का केस भी है दर्ज; पहले भी हुए गिरफ्तार
आज का राशिफल
X