scorecardresearch

US: पर्स छीनने के लिए महिला को मारा मुक्का, पुलिस ने दबोचा तो बोला चोर- छोड़ दोगे तो दूंगा 1 मिलियन डॉलर

USA Burgler: स्कॉट काउंटी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में बुधवार को पहली पेशी के दौरान मजिस्ट्रेट जे सोमर्स ने चोर रिकार्डो पर 10,000 डॉलर का जुर्माना लगाया है। साथ ही मामले में 27 मई को प्रारंभिक सुनवाई का आदेश दिया है।

USA | robbery | Miranda rights | Davenport Police | woman robbed in Iowa | US | Burgler
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Pixabay)

अमेरिका के आयोवा से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक चोर को पर्स चुराकर भागने और महिला के साथ मारपीट के मामले में गिरफ्तार किया है। इस मामले में हद तो तब हो गई, जब चोर ने उसे छोड़ने के बदले पुलिस वालों को एक मिलियन डॉलर (करीब 7.75 करोड़ रुपये) की रिश्वत देने की पेशकश कर दी। एक चोरी के मामले में रिश्वत की इतनी बड़ी रकम सुनकर पुलिस वाले भी हैरान रह गए।

इस घटना के बारे में पुलिस का कहना है कि रिकार्डो एस्पार्जा नाम के चोर ने 1200/ब्लॉक में वेस्ट 6 की गली में जा रही महिला का पर्स छीनने की कोशिश की थी। इस वारदात में चोर ने महिला के चेहरे पर मुक्का भी मारा था, लेकिन इमरजेंसी कॉल पर लिए गए एक्शन के चलते वह वारदात की जगह से थोड़ी दूरी पर दबोच लिया गया। जिसके बाद उसने पुलिकर्मियों को रिश्वत की पेशकश की थी।

पुलिस के मुताबिक, घटना में शामिल 49 वर्षीय रिकार्डो पर सेकेंड-डिग्री डकैती, क्लास सी गुंडागर्दी, रिश्वतखोरी और क्लास डी गुंडागर्दी की धाराएं लगाईं गई हैं। बता दें कि, अमेरिका के कानूनों के मुताबिक सेकेंड-डिग्री डकैती, क्लास सी गुंडागर्दी पर 10 साल की सजा और रिश्वतखोरी और क्लास डी गुंडागर्दी के मामले में अधिकतम 5 साल की सजा मिलती है।

डेवनपोर्ट पुलिस कॉर्पोरल्स क्रिस्टोफर हेबेल और ग्रेगरी लाएला द्वारा दायर गिरफ्तारी हलफनामों के अनुसार, जब महिला 1200/ब्लॉक में वेस्ट 6 की गली में जा रही थी; तभी रिकार्डो ने उसका पीछा शुरू किया था। इसी गली में जब महिला आगे जाकर मुड़ी तो रिकार्डो ने उसके पर्स की पट्टियों को पकड़ लिया था और फिर महिला के चेहरे पर मुक्का मार दिया था। वह पर्स खींचकर भगा ही था कि महिला ने इमरजेंसी नंबर पर फोन कर दिया था, जिसके चलते कुछ दूर पर ही उसे दबोच लिया गया था।

पुलिस कर्मियों के मुताबिक, जब उसे पकड़कर कार में बैठाया गया तो उसने उनके सामने रिश्वत के रूप में भारी-भरकम रकम की पेशकश कर दी। रिकार्डो ने अधिकारियों से कहा कि यदि उसे छोड़ दिया जाता है तो करीब 1 मिलियन डॉलर (करीब 7.75 करोड़ रुपये) की रकम देगा। यहां तक कि उसने अधिकारियों से कहा कि अगर वह चाहे तो पैसा नकद या सीधे उनके बैंक खातों में भेजा जा सकता है। जब अधिकारियों ने पूछा कि क्या वह उन्हें रिश्वत देने की कोशिश कर रहा था तो रिकार्डो ने उन्हें ‘हां’ में जवाब दिया था। हालांकि, बाद में उसे स्कॉट काउंटी जेल भेज दिया गया था।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट