ताज़ा खबर
 

अरबपति कारोबारी ने जेल में दी जान, नाबालिग लड़कियों के शोषण का था आरोप

अधिकारियों के अनुसार 10 अगस्त की सुबह एप्सटाइन का शव मैनहैटन की जेल में मिला। स्वास्थ्य निरीक्षक ने एप्सटाइन की मृत्यु की पुष्टि की।

अमेरिकी अरबपति जेफरी एप्सटाइन ने जेल में आत्महत्या कर ली।(फोटो-ट्विटर)

अमेरिका के एक अरबपति जेफ्री एप्सटाइन ने जेल में आत्महत्या कर ली। उस पर  सेक्स ट्रैफिकिंग के आरोप में मुकदमा चलाया जा रहा था वह जेल में कैद था और जेल में उसने अपनी जान दे दी। अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स उसने जेल में फांसी लगाकर अपनी जान दी। अधिकारियों के अनुसार 10 अगस्त की सुबह एप्सटाइन का शव मैनहैटन की जेल में मिला। स्वास्थ्य निरीक्षक ने एप्सटाइन की मृत्यु की पुष्टि की।

जुलाई में न्यूयॉर्क की एक अदालत में पेश होने के बाद एप्सटाइन की जमानत खारिज कर दी गई थी। वह नाबालिगों की यौन तस्करी के एक मामले और नाबालिगों की यौन तस्करी की साजिश के अन्य मामले में आरोपी था। हालांकि एप्सटाइन ने इन आरोपों को खारिज किया था। उसे 45 साल के कारावास की सजा सुनाई गई थी। एप्सटाइन पहले भी आत्महत्या की कोशिश कर चुका था। दो हफ्ते पहले अपने सेल के फर्श पर पड़ा हुआ पाया गया था। उनकी गर्दन पर चोट के निशान थे।

एप्सटाइन की मौत ने इसलिए काफी सुर्खियों में है क्योंकि  काफी बड़े और नामी लोगों से उसके अच्छे संबंध थे।100 एकड़ का एक कैरिबियन टापू उसके नाम था। वह न्यू यॉर्क के आलीशान बंगलों में रहता था। हालांकि, ये कभी साफ नहीं हो पाया कि आखिर एक मध्यम वर्गीय परिवार से आने के बाद उसने इतनी दौलत कैसे कमाई।

Next Stories
1 रेप की कोशिश में हुआ नाकाम तो गला दबा 6 साल के बच्चे को मार डाला, ऐसे पकड़ा गया आरोपी
2 तीन तलाक कानून का खौफ नहीं: कानपुर-कन्नौज में सामने आए 3 मामले, पुलिस से शिकायत की तो मिली मर्डर की धमकी
3 कांग्रेस नेता ने WhatsApp Group में भेजा बुर्के वाली महिला का अश्लील वीडियो, लिखा- ‘Article 370 हटने के बाद पहला रूझान’, थाने पहुंचीं महिलाएं
ये  पढ़ा क्या?
X