scorecardresearch

UP: घर चलाने के लिए पत्नी ने शुरू की नौकरी तो पति ने दिया तीन तलाक, हलाला का भी डाल रहा दबाव

Triple Talaq: यूपी के बरेली जिले में तीन तलाक की पीड़िता ने थाना बारादरी में पति और ससुराल वालों के खिलाफ तहरीर दी है। साथ ही बच्चों की सुरक्षा की भी गुहार लगाई है।

UP | Bareilly | Triple Talaq | Triple Talaq case | up police | baradari police station
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Indian Express)

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से तीन तलाक का मामला सामने आया है। हैरानी भरी बात है कि अब पत्नी ने पति पर आरोप लगाया है कि वह उस पर हलाला का दबाव डाल रहा है। तीन तलाक के पीछे भी वजह भी बड़ी अजीबोगरीब है। बताया जा रहा है कि पति अपनी पत्नी के नौकरी करने से भड़क गया। इस मामे में उसने बारादरी थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

बरेली जिले के जगतपुर की निवासी शबाना ने अब इस मामले में थाना बारादरी में तहरीर भी दी है। साथ ही एक सामाजिक संगठन ‘मेरा हक फाउंडेशन’ की अध्यक्ष फरहत नकवी से इंसाफ दिलाने के लिए गुहार लगाई है। पीड़िता के मुताबिक जब उसने कानूनी कार्रवाई के बात कही तो गुस्साए पति ने उसके खिलाफ फतवा निकलवा दिया। फिर कथित रूप से हलाला का दबाव बनाने लगा।

शबाना के मुताबिक, उसकी शादी साल 1995 में अय्यूब के साथ हुई थी। अय्यूब जिले के पशुपति विहार कॉलोनी का रहने वाला है। शबाना का आरोप है कि पति घर खर्च देने के बजाय पैसों से शराब पी जाता है। यहां तक कि जब उनकी सबसे बड़ी बेटी सिमरन साल 1997 में पैदा हुई थी और काफी बीमार थी, तब भी उसने पैसे नहीं दिए।

ऐसे में शबाना ने दूसरों के घरों में जाकर काम शुरू किया। शबाना का आरोप है कि उसके पति अय्यूब ने उसे कभी भी घर खर्च के लिए पैसे नहीं दिए। जब भी वह अपने पति से खर्च के लिए पैसे मांगती तब अय्यूब उसे मारता-पीटता और तीन तलाक की धमकी देता था। इसके अलावा, वह जो भी कम कर लाती उसे भी वह छीन लेता है और पैसे छीन लेता है।

इसी क्रम में उसके मन करने के बाद जब बीते 18 अप्रैल को शबाना अपने काम के लिए घर से निकली तो भड़के अय्यूब ने उसे और उसके बच्चों को पीटकर घर से निकाल दिया। फिर पति ने परिवार के सामने उसे तीन तलाक दे दिया। कानूनी कार्रवाई की चेतावनी ने पति और ससुराल पक्ष ने उसके खिलाफ फतवा निकलवा दिया और हलाला का दबाव बना रहे हैं।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X