ताज़ा खबर
 

Kanpur: मुस्लिम ऑटो चालक की पिटाई के बाद भड़का लोगों का गुस्सा, सामने आए दो समुदाय

ऑटो चालक की पिटाई के बाद किसी ने अफवाह उड़ा दी पिटाई में घायल शख्स की मौत हो गई है, इसके बाद समुदाय विशेष के लोग सड़कों पर उतर आए और जमकर नारेबाजी और हंगामा करने लगे।

Author कानपुर | July 4, 2019 1:48 PM
पिटाई से घायल हुआ ऑटो चालक (फोटो सोर्स – स्थानीय)

उत्तर प्रदेश के कानपुर में उस वक्त हालात बेकाबू हो गए जब एक ऑटो चालक की पिटाई के बाद दो समुदायों के सैकड़ों लोग आमने-सामने आ गए। इस दौरान किसी ने अफवाह उड़ा दी पिटाई में घायल शख्स की मौत हो गई है, इसके बाद समुदाय विशेष के लोग सड़कों पर उतर आए और जमकर नारेबाजी और हंगामा करने लगे। हालांकि कानपुर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रात में ही स्थिति संभाल ली, जिससे माहौल बिगडने से बच गया। इस दौरान इलाके में भारी संख्या में पुलिस फ़ोर्स की तैनाती गई और पुलिस प्रशासन ने शहर काजी को बुलाकर आक्रोशित भीड़ को किसी तरह शांत कराया।

National Hindi News, 04 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

क्या है मामला: कानपुर शहर के बाबूपरवा कोतवाली क्षेत्र स्थित नई बस्ती में रहने वाले आकिब एक ऑटो चालक है। बुधवार देर रात आकिब ने बाकरगंज चौराहे से नशे में धुत तीन लोगो को चाररॉड चौराहे के लिए बैठाया था। आरोप है कि जब आकिब ने तीनो को चाररॉड चौराहे पर उतारा तो किराया मांगने के दौरान युवको ने उसकी पिटाई कर दी। उसे शौचालय में बंद करके लाठी डंडों से उसका सिर फोड़ दिया। इसके बाद तीनों युवक मौके से भाग निकले। इसके बाद लोग घायल आकिब को उठाकर केपीएम अस्पताल ले गए, जहां से एलएलआर अस्पताल रिफर कर दिया गया। लेकिन इस दौरान किसी ने उसकी मौत की अफवाह फैला दी। जिससे इलाके में तनाव फैल गया और दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए।

आमने-सामने दो समुदाय: बताया जा रहा है कि घायल आकिब की मौत की खबर फैलने पर हजारों लोग सड़क पर उतर आए। जिसके बाद वहां मौजूद कुछ एक पुलिसकर्मी हालात बिगड़ते हालात देख भाग खड़े हुए। इसके बाद माहौल बिगड़ता देख मौके पर कई थानों की पुलिस फ़ोर्स के साथ एसपी, डीएम और एससपी समेत आला अधिकारियों ने मोर्चा संभाला। दोनों समुदायों के लोगों से शांति की अपील की जिसके बाद एक बड़ा बवाल होने से बच गया। इस दौरान पुलिस ने शहर के वरिष्ठ लोगों और शहरकाजी मौलाना आलम रजा से से भी मदद ली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App