ताज़ा खबर
 

UP STF ने किया स्वास्थ्य बीमा कंपनियों को चूना लगाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 4 लोग गिरफ्तार; रडार पर कई डॉक्टर

बीमा कंपनियों से दावा की गई रकम में से 30 फीसदी कमीशन पर कई डॉक्टर, अस्पताल के कर्मी और स्वास्थ्य बीमा वाले लोग गिरोह की मदद करते थे। इसमें गिरोह के सदस्य खुद 40 फीसदी रकम रख लेते थे।

Author लखनऊ/नोएडा | January 8, 2020 6:10 PM
uttar pradeshप्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) की साइबर टीम ने फर्जी दावों से स्वास्थ्य बीमा कंपनियों को दो करोड़ रुपये का चूना लगाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस गिरोह का खुलासा करते हुए साइबर टीम ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि जाली कागजात के आधार पर गिरोह ने करीब 500 लोगों के स्वास्थ्य बीमा के दावे हासिल किए। एक अधिकारी ने बताया कि मुख्य आरोपी समेत चारों लोगों को एसटीएफ की साइबर टीम ने नोएडा से सोमवार (06 जनवरी) की शाम को करीब 5.30 बजे गिरफ्तार किया है।

साइबर टीम ने जब्त किए फर्जी कागजातः एसटीएफ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विशाल विक्रम सिंह ने कहा कि आरोपियों से विभिन्न डॉक्टरों और अस्पतालों की 96 मुहरें, अलग-अलग अस्पतालों के 4500 लेटर हेड, 11 मोबाइल फोन, 50 अस्पतालों की दाखिला पर्चियां, 18 क्रेडिट/डेबिट कार्ड, सात फर्जी अस्पतालों के कागजात जब्त किए गए हैं।

Hindi News Today, 8 January 2020 LIVE Updates: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

सबका हिस्सा कमीशन पर तय था-साइबर टीमः मामले में एसटीएफ ने कहा कि बीमा कंपनियों से दावा की गई रकम में से 30 फीसदी कमीशन पर कई डॉक्टर, अस्पताल के कर्मी और स्वास्थ्य बीमा वाले लोग गिरोह की मदद करते थे। इसमें गिरोह के सदस्य खुद 40 फीसदी रकम रख लेते थे। एसटीएफ के एक अधिकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान अमित त्यागी, अंकुर त्यागी, हर्ष मिश्रा और सौरभ भंडारी के तौर पर की गई है।

कई शिकायत मिलने के बाद मारी गई रेडः सिंह ने कहा कि डॉक्टरों और अन्य लोगों की भूमिका का पता लगाने के लिए एक विस्तृत जांच की जा रही है। एसटीएफ ने बताया कि नोएडा के सेक्टर 58 पुलिस थाने में इस संबंध में विभिन्न धाराओं में एक मामला दर्ज किया गया है। साइबर टीम ने यह भी बताया कि ज्यादा शिकायत मिलने पर ही यह रेड किया गया जिसमें यह गिरफ्तारी की गई है।

Next Stories
1 बहू की बलि देने की कोशिश? तांत्रिक के कहने पर ननद ने चाकू से किए 101 घाव, डॉक्टरों को लगाने पड़े 300 टांके
2 UP: वकील की हत्या से लखनऊ में सनसनी, ईंट-पत्थर से कूचकर मार डाला; पुलिस की गिरफ्त में एक आरोपी
3 Anti-CAA Protest में हुई थी बिजनौर के अनस की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा- आंख पर नजदीक से मारी गई थी गोली
ये पढ़ा क्या?
X