scorecardresearch

UP: अमरोहा में दारोगा ने युवक पर बरसाए थप्पड़, एसपी ने किया सस्पेंड

Uttar Pradesh: अमरोहा में एक दारोगा ने सरेआम गुंडई की। खाकी के रौब में दारोगा ने बीच सड़क पर एक युवक को गालियां देते हुए कई थप्पड़ मार दिये।

UP: अमरोहा में दारोगा ने युवक पर बरसाए थप्पड़, एसपी ने किया सस्पेंड
युवक के साथ अभद्रता करने वाले दारोगा को एसपी ने सस्पेंड कर दिया। (Photo Credit – Screengrab Twitter video/priyasingh)

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के एक दारोगा का शख्स के साथ मारपीट और गाली-गलौज का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक पुलिसकर्मी युवक को गाली देते हुए और थप्पड़ मारते हुए दिख रहा है। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त वीडियो में दिख रहा पुलिसकर्मी कथित तौर पर नशे में था। हालांकि, अब इस मामले में दारोगा को एसपी द्वारा सस्पेंड कर दिया गया है।

अमरोहा जिले का है मामला

मामला अमरोहा जिले के कोतवाली क्षेत्र के अतरासी का है। वायरल वीडियो में, कई सारे पुलिसकर्मी दिखते हैं और एक युवक उनसे कुछ कहते हुए सुनाई देता है। पहले तो सभी शांत रहते हैं लेकिन तभी एक दारोगा आगे आते हैं और युवक पर थप्पड़ों की बरसात कर देते हैं। इस दौरान कोई भी पुलिसकर्मी दारोगा को रोकने की कोशिश नहीं करता है।

गश्त के दौरान हुई घटना

बताया जाता है कि यूपी पुलिस के दारोगा के साथ अन्य पुलिसकर्मियों की टीम रविवार रात करीब 10 बजे गश्त पर निकली थी। गश्त के दौरान एक युवक अपनी गाड़ी से जा रहा था, जिसमें सायरन लगा हुआ था। ऐसे में दारोगा ने उसे रोककर सायरन बजाने का कारण पूछा। दारोगा ने पूछा कि आखिर वह किस पद है, जिस कारण सायरन बजा रहा है। जब युवक जवाब नहीं दे पाया तो बातचीत के बाद वर्दी के घमंड में चूर दारोगा ने उसे गालियां देते हुए थप्पड़ मारने शुरू कर दिये।

अमरोहा पुलिस में ट्विटर पर दी जानकारी

इस वीडियो पर अमरोहा पुलिस के ट्विटर अकाउंट से स्पष्ट किया गया है कि मामले में संबंधित पुलिसकर्मी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने आगे कहा कि इस मामले में क्षेत्राधिकारी द्वारा जांच की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक ने आरोपी दारोगा को किया सस्पेंड

वीडियो में युवक के साथ मारपीट और गाली-गलौज करने वाले पुलिसकर्मी का नाम कृपाल सिंह बताया जा रहा है, जो कि नौगांवा सादात कोतवाली में तैनात बताए जा रहे थे। हालांकि, अब दारोगा कृपाल सिंह के व्यवहार को देखते हुए पुलिस अधीक्षक (SP) आदित्य लांग्हे ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 26-09-2022 at 09:42:20 pm
अपडेट