ताज़ा खबर
 

UP: कांवड़ यात्रा के रास्ते पर एक प्राइवेट स्कूल में बम ब्लास्ट, डेटोनेटर, 300 मीटर लंबा तार और विस्फोटक बरामद

रविवार तड़के करीब तीन बजे हुए इस धमाके में स्कूल के एक कक्ष की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई और दरवाजे टूट गए। घटनास्थल से एक जिंदा बम, एक डेटोनेटर, एक बॉक्स, करीब 300 मीटर लंबा तार और विस्फोटक पदार्थ जब्त किया गया है।

Kanwarप्रतीकात्मक तस्वीर (इंडियन एक्सप्रेस)

सावन के महीने में कांवड़ यात्रा को लेकर लोगों में जबर्दस्त उत्साह है। पूरे देश में खासतौर से उत्तर प्रदेश में इस मौके पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ती है। लेकिन इसी के साथ इस पवित्र धार्मिक यात्रा पर बदमाशों की भी नजर पड़ गई है। उत्तर प्रदेश के गोंडा में कांवड़ यात्रा के रास्ते में स्थित एक स्कूल में रविवार (21 जुलाई) को देर रात एक बम धमाका हुआ, हालांकि गनीमत रही कि इस घटना के वक्त वहां कोई था नहीं वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

घटनास्थल से मिले ये सामानः घटना गोंडा के खोड़ारे क्षेत्र के बनगवां गांव के एक निजी स्कूल की है। रविवार तड़के करीब तीन बजे हुए इस धमाके में स्कूल के एक कक्ष की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई और दरवाजे टूट गए। घटनास्थल से एक जिंदा बम, एक डेटोनेटर, एक बॉक्स, करीब 300 मीटर लंबा तार और विस्फोटक पदार्थ जब्त किया गया है।

National Hindi News, 22 July 2019 LIVE Updates: दिनभर की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

फोरेंसिक लैब में हो रही जब्त सामान की जांचः धमाके से दहशत में आए लोगों ने सबसे पहले स्कूल प्रबंधक को सूचना दी। पुलिस ने जब्त पदार्थों को जांच के लिए भेज फोरेंसिक लैब में भेज दिया है। गोंडा के एसपी आरपी सिंह ने मीडिया को बताया कि फिलहाल मामला संज्ञान में आते ही जांच शुरू कर दी गई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अभी इस संदर्भ में अपराधियों को लेकर विस्तार से जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस पूछताछ जारी है। आशंका जताई जा रही है कि यह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश के तहत किया जा रहा था।

Bihar News Today, 22 July 2019: बिहार से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लड़की को गोली मार उतारा मौत के घाट, भीड़ ने कर डाला खूनी ‘इंसाफ’
2 Maharashtra: दुबई में होटल चलाने वाले बिजनेसमैन की ठाणे के होटल में बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या, बंधे थे मृतक के हाथ और पैर
3 Haridwar: बैसाखी के सहारे चलने वाले व्यक्ति ने 5 साल की बच्ची से किया रेप, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस
यह पढ़ा क्या?
X