ताज़ा खबर
 

पहले दिया तीन तलाक और फिर पत्नी को जला डाला, पिता बोले- कार नहीं दे सका तो किया यह हाल

पुलिस के अनुसार दोनों की शादी दो साल पहले हुई थी और उनकी एक साल की एक बेटी भी है।

crimeघटना की पुलिस कर रही जांच-पड़ताल (फाइल फोटो)

यूपी के रामपुर में एक महिला को उसके पति ने कथित रूप से दहेज के लिए पहले तीन तलाक दिया और फिर जला डाला। गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। महिला के पिता ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया, “मेरे दामाद ने पहले बेटी को तीन तलाक बोला और फिर उसको जला डाला, क्योंकि मैंने उसकी एक कार की मांग पूरी नहीं कर सका।” पुलिस के अनुसार दोनों की शादी दो साल पहले हुई थी और उनकी एक साल की एक बेटी भी है।

पुलिस के मुताबिक, “महिला का बयान दर्ज कर लिया गया है। हम उसके पति और अन्य रिश्तेदारों के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए, 307  तथा दहेज निरोधक कानून और मुस्लिम महिला सुरक्षा अधिनियम में मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल कर रहे हैं।”

उधर, फिरोजाबाद में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि उन्होंने रेप पीड़िता के पिता को गोली मार दी। गंभीर बात यह भी है कि जिस शख्स ने गोली चलाई है, वहीं नाबालिग के साथ रेप का आरोपी भी है और पुलिस की फाइलों में फरार भी। फरार अपराधी का नाम आचमन उपाध्याय बताया जा रहा है। आरोप है कि बीते 10 फरवरी की रात आचमन उपाध्याय ने उस लड़की के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी जिसने उस पर दुष्कर्म का इल्जाम लगाया था। इस मामले में पुलिस की लापरवाही उजागर होने के बाद यहां 2 कोतवाल और एक चौकी प्रभारी को तुरंत सस्पेंड कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक साल 2019 में शिकोहाबाद में दुष्कर्म की एक वारदात हुई थी। अगस्त के महीने में एक नाबालिग लड़की ने आचमन उपाध्याय पर उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया था और उसके खिलाफ थाने में केस भी दर्ज कराया गया था। लेकिन बड़ी हैरानी की बात है कि केस दर्ज होने के बाद भी पुलिस आज तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई थी। हालांकि पुलिस ने आरोपी से जुड़ी संपत्तियों की कुर्की जरूर की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बेटी ने दूसरे जाति के लड़के से कर ली शादी, मां-बाप और भाई ने उठा लिया यह भयानक कदम
2 यूपी: रेप के आरोपी ने पीड़िता के पिता को मारी गोली, केस वापस नहीं लेने पर 5 दिन में हत्या की दी थी धमकी
3 जॉन अब्राहम संग फिल्म ‘Madras Cafe’ में काम कर चुकी एक्ट्रेस के खिलाफ लुक आउट नोटिस, CBI ने की कार्रवाई
ये पढ़ा क्या?
X