ताज़ा खबर
 

UP: बिजनौर के मदरसे से मिला अवैध हथियारों का जखीरा, अब तक 6 लोग गिरफ्तार

मदरसे पर पुलिस छापेमारी की खबर इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गई। थोड़ी ही देर में मौके पर खासी भीड़ जुट गई। एक सफेद रंग की गाड़ी भी जब्त की गई। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि मदरसे से हथियार सप्लाई किए जाते थे।

बिजनौर का वो मदरसा जहां से हथियार पकड़े गए (फोटो-एएनआई)

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक मदरसे से अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है। बुधवार (10 जुलाई) को हुई कार्रवाई में पुलिस ने यहां से पांच पिस्तौल और कई कारतूस बरामद किए हैं। मामला बिजनौर के शेरकोट इलाके में स्थित मदरसे ‘मदरसा दारूल कुरआन हमीदया’ का है। फिलहाल जांच चल रही है। सर्किल ऑफिसर के. कनौजिया ने एएनआई को बताया, ‘हमें मदरसे में समाज विरोधी गतिविधियों की जानकारी मिली थी। इसके बाद जांच की गई। इस खुलासे के बाद अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।’

थोड़ी देर में जुट गई भारी भीड़ः मदरसे पर पुलिस छापेमारी की खबर इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गई। थोड़ी ही देर में मौके पर खासी भीड़ जुट गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटनास्थल से एक सफेद रंग की गाड़ी भी जब्त की गई। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि मदरसे से हथियार सप्लाई किए जाते थे। फिलहाल पुलिस हर दृष्टिकोण से मामले की जांच कर रही है।

पुलवामा हमले के बाद लगातार हो रही कार्रवाईः बता दें कि कश्मीर के पुलवामा में हुए फिदायीन आतंकी हमले के बाद सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय हैं। एनआईए देशभर के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर ऐसे तत्वों को उजागर करने में जुटी है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई शहरों खासतौर से बिजनौर, अमरोहा, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, अलीगढ़, बुलंदशहर आदि में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को कई ऐसे ठिकाने मिले हैं जिन पर आतंकियों की मदद करने का शक है। हाल ही में देवबंद स्थित मदरसे से भी संदिग्धों की गिरफ्तारी की गई थी। हथियारों की सप्लाई में इन ठिकानों की भूमिका पर एजेंसियों को लंबे समय से शक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 UP: प्रेम प्रसंग से नाराज परिजनों ने बेटी को गले में मारी गोली, मरा समझकर फेंक गए लेकिन जिंदा बच गई युवती, दिया बयान
2 Morena: जमीन को लेकर चचेरे भाइयों में चलीं गोलियां, 2 की मौत, 5 घायल
3 बिहार: चल रही थी शराब-कबाब की पार्टी, RAID पड़ी तो कोई छिपा डांसर के पल्लू में तो कोई कूलर में
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit