स‍िपाही से प्‍यार में पत्‍नी और दो बच्‍चों को दफन कर क‍िराए पर दे द‍िया घर, खुद को मरा बता भेष बदल कर रहने लगा

यूपी के ग्रेटर नोएडा में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। एक पति ने महिला सिपाही के प्यार में अपनी ही पत्नी और बच्चों को मारकर घर में दफना दिया। इसके बाद खुद वेश बदला और गायब हो गया।

noida murder
ग्रेटर नोएडा में एक पति ने पत्नी और बच्चों को मारकर घर में ठिकाने लगा दिया। (प्रतिकात्मक फोटो)

यूपी में एक शख्स महिला सिपाही के प्यार में इस कदर पागल हो गया कि उसने अपनी पत्नी और दो बच्चों को मारकर घर में ही दफना दिया। इतना ही नहीं उसने घर को किराये पर लगाकर खुद वेश बदलकर रहने लगा।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने तीन साल पहले अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या करने और फिर उनके शवों को ग्रेटर नोएडा में अपने घर के तहखाने में दफनाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी को अभी तक मृत माना जा रहा था।

अधिकारियों ने बताया कि ग्रेटर नोएडा पुलिस और कासगंज पुलिस की टीमों ने बुधवार देर रात कंकाल के अवशेष निकाले और उन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि चौंतीस वर्षीय राकेश पर ग्रेटर नोएडा में अपने परिवार के सदस्यों की हत्या के दो महीने बाद कासगंज में अपने एक दोस्त की हत्या करने का भी आरोप है।

उन्होंने कहा कि राकेश ने अपने दोस्त के शरीर पर अपना पहचान पत्र रखा ताकि जांचकर्ताओं को यह विश्वास हो सके कि उसकी हत्या कर दी गई है।

फरवरी 2018 में, एक व्यक्ति ने ग्रेटर नोएडा के बिसरख पुलिस स्टेशन में एक लापता की शिकायत दर्ज कराई। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अंकुर अग्रवाल ने कहा कि उसने दावा किया कि उसकी 27 वर्षीय बेटी और उसके तीन और एक साल के दो पोते-पोतियों का उनके दामाद राकेश ने अपहरण कर लिया है।

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई। अग्रवाल ने कहा- “दो महीने बाद कासगंज जिले के में राकेश की हत्या के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई।”

हत्या के मामले की जांच के क्रम में कासगंज पुलिस बुधवार को बिसरख पहुंची और जहां समकक्षों ने सूचित किया कि राकेश जीवित है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। बिसरख में राकेश के घर के तहखाने की तलाशी ली गई जहां से कुछ कंकाल के अवशेष बुधवार को निकाले गए हैं।

बता दें कि जांच में सामने आया है कि आरोपी एक महिला सिपाही से प्यार करता था। इसी प्यार के कारण वैलेंटाइन दिन आरोपी ने अपनी पत्नी और बच्चों की हत्या करके शव को घर में ही ठिकाने लगा दिया।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।