scorecardresearch

गोरखधाम एक्सप्रेस में बिना टिकट यात्रा कर रहे UP पुलिस के सिपाहियों ने TTE को बेरहमी से पीटा, FIR दर्ज

Gorakhdham Express Train: कानपुर स्टेशन पर दो सिपाहियों ने टीटी को केवल इसलिए पीट दिया, क्योंकि उसने बिना टिकट यात्रा कर रहे सिपाहियों को ट्रेन से उतरने को कह दिया था।

गोरखधाम एक्सप्रेस में बिना टिकट यात्रा कर रहे UP पुलिस के सिपाहियों ने TTE को बेरहमी से पीटा, FIR दर्ज
गोरखधाम एक्सप्रेस में बिना टिकट यात्रा कर रहे UP पुलिस के सिपाहियों ने TTE को बेरहमी से पीटा। (Photo Credit – Twitter Video Screengrab)

UP police constable beat up TTE in Gorakhdham Express: भारतीय रेलवे के एक टीटीई को बिना टिकट यात्रा कर रहे यूपी पुलिस के सिपाहियों को सुझाव देना भारी पड़ गया। इस सुझाव के बाद गोरखधाम सुपरफास्ट एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में यात्रा कर रहे सिपाहियों ने टीटीई को जमकर पीटा और फिर उसे फेंकने का प्रयास भी किया, हालांकि इस दौरान यात्रियों ने अपनी सूझ-बूझ के चलते चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी।

TTE ने बताया पूरा वाकया

वायरल वीडियो में घटना के बारे में बयां करते हुए टीटीई रामबरन ने बताया कि वह गोरखधाम सुपरफास्ट एक्सप्रेस में लखनऊ से कानपुर की ओर आ रहे थे। इस दौरान उन्होंने पाया कि यूपी पुलिस के दो सिपाही बिना टिकट आरक्षित स्लीपर कोच में यात्रा कर रहे थे। टीटीई ने बताया कि उन्होंने सिपाहियों से कानपुर सेंट्रल में उतर जाने को कहा था।

कानपुर स्टेशन में की गई मारपीट

गोरखधाम एक्सप्रेस के चल टिकट निरीक्षक (टीटीई) रामबरन के मुताबिक, स्लीपर कोच में यात्रा कर रहे दोनों सिपाहियों के नाम रक्षित व अंकित थे। टीटीई का आरोप है कि ट्रेन जब रात के करीब सवा 11 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंची, तब भी वह ट्रेन से नहीं उतरे। वहीं जब टीटीई ने उनके बिना टिकट यात्रा पर आपत्ति जताई तो सिपाहियों ने उन्हें बेरहमी से पीट दिया।

TTE को ट्रेन से फेंकने का भी किया प्रयास

टीटीई रामबरन ने यूपी पुलिस के सिपाहियों पर आरोप लगाया कि दोनों ने उन्हें चलती ट्रेन से फेंकने का भी प्रयास किया लेकिन तब तक ट्रेन के अन्य यात्रियों ने चेनपुलिंग कर दी। इसके बाद स्टेशन पर जुटे टीटीई के अन्य सहकर्मियों ने आरोपी सिपाहियों को भी पीटा दिया। रामबरन के मुताबिक, यह घटना प्लेटफॉर्म नंबर 7 पर हुई।

जीआरपी (GRP) ने दर्ज की FIR

हालांकि, मौके पर पहुंची जीआरपी सिपाहियों को लेकर प्लेटफार्म नंबर एक पर लाई और सभी का मेडिकल कराया गया। जीआरपी प्रभारी आरके द्विवेदी ने बताया कि टीटीई व सिपाहियों के बीच मारपीट हुई है। दोनों पक्षों का मेडिकल कराया गया है। तहरीर के आधार पर प्राथमिकी दर्ज के गई है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट