scorecardresearch

यूपी: हमीरपुर में महिला से छेड़छाड़ के आरोप में धराए 6 आरोपियों के घरों पर चला बुलडोजर

Hamirpur: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में बीते महीने सामने आए एक महिला से छेड़छाड़ के मामले में गिरफ्तार किए गए 6 आरोपियों के घरों के ‘अवैध निर्माण’ को ध्वस्त कर दिया गया।

यूपी: हमीरपुर में महिला से छेड़छाड़ के आरोप में धराए 6 आरोपियों के घरों पर चला बुलडोजर
हमीरपुर में छेड़छाड़ के 6 आरोपियों के अवैध निर्माण को ढहा दिया गया है। (Photo Credit – Screengrab Twitter Video/@shivamsingh)

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में बीते महीने सामने आए एक महिला से छेड़छाड़ के मामले में 11 में से 6 आरोपियों के घरों के ‘अवैध निर्माण’ को नगर परिषद के अधिकारियों ने शुक्रवार को ध्वस्त कर दिया। इन सभी आरोपियों को एक महिला का कथित रूप से यौन उत्पीड़न और बदसलूकी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

इस मामले में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने इन आरोपियों के घरों के अवैध निर्माण की जांच की, उसके बाद ध्वस्तीकरण का फैसले लिया गया है। अधिकारियों के मताबिक, छह आरोपियों ने अपने घरों की जगह को बड़ा करने के लिए सरकारी जमीन पर कब्ज़ा किया था। हमीरपुर नगर पालिका के कार्यकारी अधिकारी अनुपम शुक्ला ने कहा कि उन्हें स्थानीय पुलिस द्वारा घटना में कथित रूप से शामिल लोगों की एक सूची उपलब्ध कराई गई थी।

नगर पालिका अधिकारी ने बताया कि टीम ने जांच में पाया कि गिरफ्तार किए गए कुछ आरोपियों के घर मिट्टी के बने थे, ऐसे में उन पर कार्रवाई नहीं करने का फैसला किया गया। ज्ञात हो कि, पिछले महीने हमीरपुर पुलिस ने एक पुरुष और महिला के साथ छेड़छाड़-मारपीट करने के आरोप में तीन नाबालिगों सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया था।

शुरुआती जांच के दौरान, पुलिस ने पाया कि हमलावरों ने एक जोड़े पर कई आरोप लगाए और महिला को अपने कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया। इस दौरान आरोपियों ने एक वीडियो भी शूट किया, जिसमें जोड़े से कथित तौर पर पैसे की मांग भी की गई थी। इस मामले में स्थानीय थाने में केस दर्ज कर लिया गया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘इस मामले में तीन दिन में अवैध निर्माण को हटाने के लिए संबंधित मकान मालिकों को नोटिस जारी किया गया था लेकिन जब उन्होंने ऐसा नहीं किया तो अधिकारियों ने शुक्रवार को अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया।’ इस मामले में सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं। पुलिस तीन नाबालिग आरोपियों को छोड़कर सभी आरोपियों के खिलाफ यूपी गैंगस्टर एक्ट लगाने की योजना बना रही है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.