scorecardresearch

वाराणसी में BJP नेता के अवैध निर्माण पर गरजा बुलडोजर, सोसायटी में बनाया था कमर्शियल स्पेस

Uttar Pradesh: वाराणसी के सिकरौल वार्ड के वरुणा एनक्लेव सोसाइटी की जमीन पर बीजेपी जिला उपाध्यक्ष अखंड सिंह के अवैध निर्माण पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया।

वाराणसी में BJP नेता के अवैध निर्माण पर गरजा बुलडोजर, सोसायटी में बनाया था कमर्शियल स्पेस
अवैध निर्माण को ढहाता एक बुलडोजर। (फाइल फोटोः पीटीआई)

Varanasi BJP Leader Illegal Construction Bulldozed: उत्तर प्रदेश में बुलडोजर का एक्शन लगातार जारी है। बीते दिनों नोएडा में श्रीकांत त्यागी के अवैध निर्माण पर पीला पंजा चलने के बाद वाराणसी विकास प्राधिकरण ने गुरुवार को भाजपा जिलाध्यक्ष अखंड सिंह के द्वारा हाउसिंग सोसायटी में किए गए अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया। वाराणसी के सिकरौल वार्ड के वरुणा एनक्लेव सोसाइटी की जमीन पर अवैध निर्माण किया गया था।

BJP नेता के अवैध निर्माण पर गरजा बुलडोजर

वाराणसी में सत्तारूढ़ दल के नेता सत्य प्रकाश सिंह उर्फ अखंड सिंह द्वारा किए गए अतिक्रमण के खिलाफ कुछ महिलाओं द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद यह कार्रवाई की गई है। बीते दिनों भाजपा नेता अखंड सिंह के खिलाफ महिलाओं ने प्रदर्शन किया था। भाजपा नेता पर आरोप है कि उसने सोसायटी में कब्ज़ा कर अवैध निर्माण किया था।

BJP जिलाध्यक्ष पर मारपीट का आरोप

महिलाओं के मुताबिक, उन्होंने प्रदर्शन से पहले महिलाओं ने इस अवैध निर्माण को लेकर अखंड सिंह से बात करने की कोशिश की थी लेकिन उनके साथ बदसलूकी की गई और धमकाया भी गया था। वाराणसी में भाजपा नेता के अवैध निर्माण पर हुई यह कार्रवाई नोएडा में श्रीकांत त्यागी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलने के बाद कुछ ही दिनों बाद सामने आई है।

BJP नेता ने बना लिया था ऑफिस

भाजपा नेता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाली महिलाओं ने बीते दिनों एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए बताया था कि उसने (भाजपा नेता) इस अवैध निर्माण के बारे में लोगों को बहकाया था। नेता के द्वारा बताया गया था कि यहां सोसायटी का टॉयलेट बनेगा लेकिन उसने इसे अपने निजी ऑफिस में परिवर्तित कर दिया। ऐसे में जब सड़क के चौड़े होने का नंबर आया तो ऑफिस के चलते कॉलोनी की बाउंड्री नहीं हटाई जा सकी।

CM योगी को की गई थी शिकायत

महिलाओं का आरोप था कि भाजपा नेता ने 1 हजार स्क्वायर फीट से ज्यादा जमीन पर कब्जा कर रखा था। इसके अलावा, अखंड सिंह के ऑफिस में सोसायटी का बिजली-पानी इस्तेमाल हो रहा था। महिलाओं के मुताबिक, काफी दिनों तक भाजपा नेता के द्वारा यहां के लोगों को कई बार डराया-धमकाया जा रहा था, जिस संबंध में पुलिस से लेकर सीएम योगी तक को शिकायत की जा चुकी थी।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट