ताज़ा खबर
 

‘गर्दन पर पेचकस रख बोला- कपड़े उतारो’, हॉस्टल में लड़की से लूट और छेड़खानी के बाद बवाल

एमबीबीएस की छात्रा के साहस दिखाने से बदमाश भाग निकला, लेकिन छात्रावास के अंदर इस तरह बदमाश के आने से छात्राओं की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं। कार्रवाई नहीं होने से ही ये बेखौफ हो जाते हैं।

Author भोपाल | Published on: October 7, 2019 1:03 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)

मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित गांधी मेडिकल कालेज के छात्रावास में एक बेखौफ बदमाश कमरे में घुस गया और एमबीबीएस की 27 वर्षीय एक छात्रा का मुंह दबाकर उसके गले पर पेचकर रखा और कपड़े उतारने के लिए कहा। छात्रा ने बदमाश का साहसपूर्वक मुकाबला करती हुई न केवल उसे गिरा दिया, बल्कि उसके हाथ से पेचकस भी छीन लिया। इससे घबड़ाया बदमाश छात्रा के दो मोबाइल फोन और 15 हजार रुपए कैश लेकर मौके से फरार हो गया।

छात्रों ने सुरक्षा के लिए किया प्रदर्शन : घटना शनिवार सुबह की है। हमलावर पसीने से तरबतर था। उसकी आवाज भर्राई हुई लग रही थी। उसने अपने हाथ से छात्रा का मुंह दबा रखा था। छात्रा ने उसको टक्कर मारकर नीचे गिरा दी और मदद के लिए गुहार लगाने लगी। घटना के बाद मौके पर जुटे अन्य छात्र-छात्राएं वहां प्रदर्शन करते हुए प्रबंधन और पुलिस-प्रशासन से सुरक्षा की मांग की।

National Hindi News, 7 October 2019 Top Headlines LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

पुलिस ने पहले नहीं लिखी छेड़खानी की रिपोर्ट: पुलिस ने मामले में छेड़खानी की रिपोर्ट लिखने की बजाए सिर्फ चोरी का मामला दर्ज किया। छात्रा ने जब पुलिस के पास दोबारा गई और उनसे स्पष्ट तौर पर छेड़खानी होने की बात कही तब जाकर पुलिस ने छेड़खानी और लूट की धाराएं केस में जोड़ी। पुलिस के रवैए से छात्र-छात्राओं में नाराजगी रही।

पहले भी हुई घटनाएं, पर कार्रवाई नहीं : पीड़िता का कहना है कि छात्रावास के इसी कमरे में पहले भी ऐसी घटना हो चुकी है। उस समय भी सूचना दी गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे हमलावर बेखौफ हो गया। आशंका है कि यह वही हमलावर है, जो पहले आया था। घटना से छात्रों में दहशत का माहौल है। बताया जा रहा है कि एक दिन पहले भी यहां एक छात्रा के मोबाइल फोन और लैपटॉप चोरी हो गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 UP: आजमगढ़ में घर से किडनैप करके मां-बेटी को मार डाला, बदमाशों ने अलग-अलग जगह फेंकीं दोनों की लाशें
2 रेप के बाद कॉमेडियन की हत्या कर फोन पर देखने लगा पोर्न फिल्म, जेल की सजा मिलने पर मांगी दया
3 राजस्थान: मुस्लिम कपल को पकड़ ‘जय श्री राम’ बोलने को किया मजबूर, महिला का यौन उत्पीड़न