ताज़ा खबर
 

Unlock होते ही यूपी में लेडी कॉन्स्टेबल के प्रेमी को जिंदा जला डाला, आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस जीप फूंकी, मारपीट में 4 घायल

Unlock1.0: आक्रोशित गांव वालों ने पुलिस की 2 जीप समेत तीन अन्य वाहनों को फूंक दिया। गांव वाले पुलिस के साथ भिड़ गए, जिन्हें शांत कराने में पुलिस के पसीने छूट गए। इस मारपीट और बवाल में 4 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए।

CRIME, CRIME NEWSअनलॉक होते ही यूपी में कोहराम मच गया। पुलिस वालों को जान बचाकर मौके से भागना पड़ा। सांकेतिक तस्वीर।

Unlock होते ही यूपी में लेडी कॉन्स्टेबल के प्रेमी को पेड़ से बांध कर जिंदा जला डालने का मामला सामने आय़ा है। मामला प्रतापगढ़ जिले का है। सोमवार (01-06-2020) को पूरे देश भर में Unlock1.0 की शुरुआत हुई थी। मंगलवार को इसका दूसरा दिन है लेकिन ‘Unlock India’ के पहले ही दिन अपराधियों ने बड़ी वारदात को अंजाम देकर पुलिस-प्रशासन की चूलें हिला दी।

जिंदा जलाए गए युवक का नाम अम्बिका पटेल बताया जा रहा है। घटना के बारे में मिली विस्तृत जानकारी के मुताबिक अम्बिका पटेल का पड़ोस की रहने वाली एक लड़की से काफी दिनों से प्रेम संबंध चल रहा था। हाल ही में लड़की यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर भर्ती हो गई थी। कॉन्स्टेबल बनने के बाद लड़की की पोस्टिंग किसी अन्य शहर में हो गई।

इधर अम्बिका ने अपनी प्रेमिका की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। जिसके बाद लड़की के घरवालों ने उसपर मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस ने इस मामले में अम्बिका को गिरफ्तार भी किया था। हालांकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए वो बीते 1 मई को अम्बिका पैरोल पर जेल से छूट कर आया था।

कहा जा रहा है कि अम्बिका और उसकी प्रेमिका अब एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे। लेकिन परिवार वालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। ‘आज तक’ की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार की सुबह अम्बिका अपने घर से निकला था। देर शाम अम्बिका की लाश गांव के ही एक बगीचे में अधजली हालत में मिली।

अम्बिका का शव देखकर गांव वाले आक्रोशित हो गए। गांव वाले लड़की के परिजनों पर हत्या का आरोप लगाने लगे और उनकी तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क पर उतर गए। भीड़ को समझाने पहुंची पुलिस भी उनके गुस्से का शिकार हो गई।

आक्रोशित गांव वालों ने पुलिस की 2 जीप समेत तीन अन्य वाहनों को फूंक दिया। गांव वाले पुलिस के साथ भिड़ गए, जिन्हें शांत कराने में पुलिस के पसीने छूट गए। इस मारपीट और बवाल में 4 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए।

मौके पर पहुंचे पुलिस वालों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई। इधर इस बवाल की सूचना मिलने पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच खलबली मच गई। खुद आईजी और एडीजी प्रयागराज भी मौके पर पहुंच गए। गांव में लोगों के गुस्से को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

इस मामले में लड़की के परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। आला-अधिकारियों के समझाने के बाद बड़ी मुश्किल से लोग यहां शांत हुए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली BJP अध्यक्ष मनोज तिवारी लॉकडाउन तोड़ समर्थकों संग प्रदर्शन करने पहुंचे राजघाट, पुलिस ने हिरासत में लिया
2 Unlock0.1 के पहले दिन यूपी में दिनदाहड़े लूट, बीच सड़क गोलियां बरसा कैशवैन से आए 22 लाख रुपए ले भागे
3 रिश्तों को कत्ल! मध्य प्रदेश में भाई पर नाबालिग बहन से रेप का आरोप, तेलंगाना में पिता ने बेटी की लूटी आबरू