ताज़ा खबर
 

अंडरवर्ल्ड का सबसे मशहूर ड्रग पेडलर, आरिफ भुजवाला ने 5 साल में 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति बनाई थी; हुआ था यह अंजाम

उसके पास महंगाी गाड़ियां, फ्लैट और प्लॉट थें। उसे 'Pablo of drug word' से नाम से भी जाना जाता था।

crime, crime newsसांकेतिक तस्वीर।

अंडरवर्ल्ड का नाम सुनते ही हमारे दिल-ओ-दिमाग में खूंखार अपराधियों की छवि उभरने लगती है। आज हम अंडरवर्ल्ड के सबसे मशहूर ड्रग्स पेडलर की बात यहां कर रहे हैं। इसी साल जनवरी के महीने में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने सबसे बड़े ड्रग पेडलर कहे जाने वाले आरिफ भुजवाला को पकड़ा था। महाराष्ट्र के रायगढ़ से पकड़े गये आरिफ भुजवाला के बारे में बताया जाता है कि वो अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई अनिस इब्राहिम का काफी करीबी रहा है।

एनसीबी की टीम ने आरिफ भुजवाला के घर और ड्रग्स लैब पर छापेमारी उस वक्त की थी। इस दौरान टीम को 2.5 करोड़ रुपए कैश और काफी मात्रा में एमडी ड्रग्स मिला था। छापेमारी के दौरान टीम ने पाया था कि भुजवाला अपने घर से एक गुप्त प्रयोगशाला चला रहा था। टीम ने वहां से 5.69 किलोग्राम मेफेड्रोन (एमडी), एक किलोग्राम मेथामफेटामाइन और 6.12 किलोग्राम एफेड्रिन बरामद की थी। आरिफ भुजवाला को अंडरवर्ल्ड का सबसे मशहूर ड्रग पेडलर इसलिए भी कहा जाता था कि क्योंकि उसने इस धंधे से 5 साल में 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति बनाई थी। उसके पास महंगाी गाड़ियां, फ्लैट और प्लॉट थें।

उसे ‘Pablo of drug word’ से नाम से भी जाना जाता था। आरिफ हाल के दिनों में दो बार दुबई जा चुका था। उसकी दुबई ट्रिप भी NCB की रडार पर थी। आरिफ एक ड्रग लैब चलाता था। जहां मेफेड्रोन, मेथमफेटामाइन और एफेड्रिन जैसी सिंथेटिक ड्रग एक फ्लैट में बनाई जाती थी। यह फ्लैट दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके की नूर मंज़िल इमारत में था।

आरिफ भुजवाला की गिरफ्तारी से पहले भी एनसीबी की टीम ने उसके लैब पर छापेमारी की थी लेकिन वो फरार हो गया था। इसके बाद टीम ने चिकू पठान नाम के एक शख्स को दबोचा था। चिकू पठान दाऊद का बेहद करीबी बताया गया था और यह बात भी सामने आई थी कि आरिफ चिकू पठान का खास गुर्गा था।

Next Stories
1 अभिनेत्री की हत्या के बाद सिर काट नहर में फेंक दिया था, पुलिस ने निर्देशक और उसकी प्रेमिका को किया था गिरफ्तार
2 मर्सिडीज से करता था ड्रग्स सप्लाई, दाऊद से बड़ा डॉन बनने की थी चाहत; हुआ था यह अंजाम
3 शोहरत की चाहत में मॉडल बन गई ड्रग्स कारोबारी, 100 करोड़ से ज्यादा के ड्रग्स के साथ धरी गई थी मेलिना रॉबर्ज
आज का राशिफल
X