ताज़ा खबर
 

पकड़ाने के डर से बिरयानी छोड़ भागा था दाऊद, अंडरवर्ल्ड डॉन पर इस शख्स ने 2 बार किया था हमला

बी वी कुमार के मुताबिक आलमजेब ने दाऊद पर दो बार कातिलाना हमला किया था। एक बार दाऊद के गर्दन को गोली छूकर भी निकल गई

crime, crime newsदाउद इब्राहिम। फाइल फोटो

देश का नंबर वन दुश्मन दाऊद इब्राहिम इस वक्त कहां छिपा है? इसके बारे में पुख्ता जानकारी किसी के पास नहीं है। आज हम अंडरवर्ल्ड के इस सबसे बड़े डॉन से जुड़े उस कहानी का जिक्र कर रहे हैं जब वो पकड़ाने के डर से भाग खड़ा हुआ था। दरअसल DRI के पूर्व डायरेक्टर जनरल वी पी कुमार ने अपनी किताब ‘DRI एंड द डॉन्स’ में कई दिलचस्प कहानियों के बारे में बताया है। इनमें से एक कहानी दाऊद से भी जुड़ी हुई है।

बी वी कुमार ने अपनी किताब में बताया है कि यह किस्सा उस वक्त का है जब दाऊद इब्राहिम का सामान गुजरात में लल्लू जोगी के फार्म हाउस में उतरने वाला था। उस वक्त पूर्व डायरेक्टर जनरल बी वी कुमार ने अपनी टीम के साथ इस फार्म हाउस में अचानक छापेमारी कर दी थी। बकौल बी वी कुमार दाऊद इस वक्त पकड़ाने के डर से अपना सामान और बिरयानी छोड़कर भाग खड़ा हुआ था।

बी वी कुमार ने अपनी किताब में बताया था कि दाऊद इब्राहिम मजबूत कद-काठी का इंसान नहीं था। इसलिए वो आलमजेब पठान जैसे लोगों का इस्तेमाल हत्या और उन्हें डराने-धमकाने के लिए किया करता था। हालांकि, बाद में दोनों में दुश्मनी हो गई।

बी वी कुमार के मुताबिक आलमजेब ने दाऊद पर दो बार कातिलाना हमला किया था। एक बार दाऊद के गर्दन को गोली छूकर भी निकल गई लेकिन वो गोली आलमजेब की ना होकर खुद दाऊद के साथी हाजी इस्माईल की थी जो गलती से चल गई थी। बी वी कुमार ने इस बात का जिक्र भी किया था कि जब वो घायल हो गया था तब हमने उसे पकड़ लिया था और पूछताछ भी की थी।

आपको बता दें कि मुंबई ब्लास्ट के आरोपी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कभी मुंबई पर राज किया करता था। उसने डी-कंपनी बनाई और इस कंपनी के जरिए उसने करोड़ों रुपए की कमाई भी की थी। अपराधी से आतंकी की लिस्ट में शामिल किये गये दाऊद इब्राहिम को आज भारत समेत कई अन्य मुल्कों की पुलिस भी तलाश रही है।

 

Next Stories
1 जन्म से थे नेत्रहीन, पिता चलाते थे टैक्सी; यूं बने IAS
2 कांग्रेस नेता के बेटे से करोड़ों की वसूली के बाद नाचने लगे बदमाश, अवैध हथियार भी लहराए
3 ..जब लूटपाट कर पकड़ा गया डॉन दाऊद इब्राहिम, कॉन्स्टेबल पिता ने बेल्ट से पीटा और घसींट कर ले गए थाने
ये पढ़ा क्या?
X