ताज़ा खबर
 

मुंबई में चलाता था दाऊद की ड्रग फैक्ट्री, चरस के साथ दानिश चिकना यूं चढ़ा था पुलिस के हत्थे

NCB की इस छापेमारी की जानकारी किसी गुर्गे ने इसको संभालने वाले दाऊद के खास गुर्गे यूसुफ चिकना के बेटे दानिश चिकना को दे दी थी। छापेमारी की खबर पाकर वह फरार हो गया था।

दानिश चिकना। फोटो सोर्स- ट्विटर, @ANI

सबसे बड़ा आतंकवादी दाऊद इब्राहिम कहां छिपा है? इसके बारे में किसी को पता नहीं है। भारत को जख्म देने वाले इस अंडरवर्ल्ड माफिया की तलाश कई मुल्कों की पुलिस को है। दाऊद इब्राहिम भले ही जांच एजेंसियों की पकड़ से अब तक दूर है लेकिन अक्सर उसके गुर्गों के पकड़े जाने की खबरें सामने आती रहती हैं। इसी साल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी की टीप पर कोटा पुलिस ने दाऊद इब्राहिम के गैंग के एक बड़े सदस्य को दबोचने में सफलता हासिल की थी। बताया जाता है कि यह शख्स मुंबई में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की ड्रग फैक्ट्री चला रहा था। हम बात कर रहे हैं दानिश चिकना की जिसे एनसीबी ने अपनी जानकारी के आधार पर राजस्थान के कोटा से पकड़वाया था।

दानिश चिकना के बारे में बताया जाता है कि वो मूल रूप से मुंबई के डोंगरी इलाके का रहने वाला था। दानिश चिकना उर्फ फंटम पर 6 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। दानिश चिकना मुंबई एनसीबी के 2 केस में वांटेड है। इसके साथ ही मुंबई के डोंगरी थाने में भी उस पर 6 केस दर्ज हैं। दरअसल NCB ने डोंगरी इलाके में दाऊद की दो ड्रग्स फैक्ट्री को ध्वस्त करने का काम किया था। पता चला था कि दाऊद की इस ड्रग्स फैक्ट्री को उसके खास गुर्गे यूसुफ चिकना के दो बेटे चला रहे थे जिनमें से एक का नाम दानिश चिकना है।

लेकिन NCB की इस छापेमारी की जानकारी किसी गुर्गे ने इसको संभालने वाले दाऊद के खास गुर्गे यूसुफ चिकना के बेटे दानिश चिकना को दे दी थी। छापेमारी की खबर पाकर वह फरार हो गया था। इस छापेमारी के दौरान दानिश और राजिक चिकना के लिए काम करने वाले ड्रग्स पैडलर रफीक सहित कई लोगों को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था और चिकना भाइयों को तलाश कर रही थी।

जिसके बाद मार्च के महीने में कोटा के अन्नतपुरा थाना क्षेत्र में झालावाड़ रोड पर फोरलेन पुलिया के पास नाकाबंदी की जा रही थी। इस दौरान एक कोटा नंबर की कार को रुकवाकर तलाशी ली गई। कार चालक संदिग्ध हरकत करते हुए मौके से फरार हो गया था। कार में दानिश चिकना बैठा हुआ था। तलाशी में दानिश के पास से 160 ग्राम चरस बरामद हुई थी। पुलिस ने कार को जब्त कर लिया था और दानिश को गिरफ्तार कर मुंबई लाया गया था।

 

Next Stories
1 दुधमुंहे बच्चे को गोद में ले निपटाती थीं काम, कोरोना में मेटरनिटी लीव छोड़ ड्यूटी निभाने वाली IAS की कहानी
2 नेशनल चैंपियन बन गया खूंखार गैंगस्टर, अकाली दल के नेता पर हमला करने वाले जगवीर जग्गा का हुआ था यह अंजाम…
3 कभी पानी के लिए लाइन में लगे तो कभी राशन के लिए, झोपड़ी के अंधेरे से निकलकर IAS बनने का सफर…
यह पढ़ा क्या?
X