दाऊद का सबसे करीबी नाम बदलने में था माहिर, मलेशिया से दुबई और फिर बैंकॉक के रास्ते झारखंड पहुंचा तब यूं धराया था

अब्दुल माजिद को दाऊद का करीबी इसलिए बताया जा रहा है क्योंकि वो दाऊद के गैंग के लिए हथियार मुहैया कराया करता था।

crime, crime newsयह शख्स नाम और पहचान बदलने में माहिर था।

अंडरवर्ल्ड का डॉन दाऊद इब्राहिम इस वक्त कहां है? किसी को इस बारे में नहीं मालूम है। हालांकि दाऊद इब्राहिम को लेकर कई तरह की खबरें अक्सर सामने आती रहती हैं। दाऊद के गुर्गों को लेकर अक्सर यह कहा जाता है कि वो अब भी अलग-अलग देशों में मौजूद हैं और उसके कारोबार को आगे बढ़ाते हैं। साल 2020 में झारखंड के जमशेदपुर से दाऊद इब्राहिम के सबसे करीबी अब्दुल माजिद को पकड़ा गया था। इससे पहले मानगो के जवाहर नगर रोड नंबर 12 से पुलिस ने अलकायदा के कथित आतंकवादी कलीमुद्दीन को भी पकड़ा था। अब्दुल माजिद को उस वक्त गुजरात की एंटी टेररिस्ट स्कॉयड ने पकड़ा था।

दाऊद के इस सबसे करीबी के धरे जाने के बाद उसके बारे में कई खुलासे भी हुए थे। पता चला था कि अब्दुल माजिद नाम बदल कर छिपने में माहिर था। इतना ही नहीं फर्जी पासपोर्ट बना कर वो कई बरस तक पुलिस की आंखों में धूल झोंकता रहा और फाइलों में फरार भी रहा।

मानगो से जब एटीएस और स्थानीय पुलिस ने अब्दुल माजिद को पकड़ा था तब उस वक्त भी उसका नाम बदला हुआ था। बताया गया था कि अब्दुल माजिद सहारा सिटी में अपने परिवार के साथ रहता था। इतना ही नहीं उसने अपना नाम बदल लिया था। अब्दुल माजिद ने यहां फर्जी दस्तावेज भी बनवा रखे थे।

बताया जाता है कि आतंक विरोधी दस्ता 24 साल से अब्दुल माजिद की तलाश कर रहा था। अब्दुल माजिद को दाऊद का करीबी इसलिए बताया जा रहा है क्योंकि वो दाऊद के गैंग के लिए हथियार मुहैया कराया करता था।

केरल का रहने वाला अब्दुल माजिद साल 1996 में 106 पिस्टल, करीब 750 कारतूस औऱ करीब चार किलोग्राम आरडीएक्स जमा करने के मामले में वांछित था। नाम बदलने में माहिर अब्दुल के बारे में बताया जाता है कि वो मलेशिया से दुबई, फिर बैंकॉक के रास्ते झारखंड के जमशेदुपर में पहुंचा था।

Next Stories
1 IAS हरि चंदना: कचरे से पैदा किया रोजगार, डेंगू से निपटने के लिए ड्रोन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल समेत कई अहम उपलब्धियां हैं इस अफसर के नाम
2 मंच पर चढ़ युवक ने हार्दिक पटेल को मारा था तमाचा, VIDEO वायरल होने पर मचा था हंगामा
3 मॉडल से मर्डर की आरोपी तक! अभिनेत्री एंजेल पर देह व्यापार चलाने का भी लगा था आरोप…
यह पढ़ा क्या?
X