ukraine model daria molchan released from gorakhpur jail - गोरखपुर जेल से 2 महीने बाद बाहर निकली विदेशी मॉडल, कहा- गायत्री मंत्र से मिली रिहाई - Jansatta
ताज़ा खबर
 

गोरखपुर जेल से 2 महीने बाद बाहर निकली विदेशी मॉडल, कहा- गायत्री मंत्र से मिली रिहाई

डारिया मोलचन के पास से पुलिस ने दो पासपोर्ट बरामद किया है। पुलिस को शक है कि वो 'हनीट्रैप' है। डारिया मोलचन का पासपोर्ट एक्सपायर कर चुका था लेकिन वो अवैध तरीके से भारत में रह रही थी।

जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आती यूक्रेन की मॉडल डारिया मोलचन

गोरखपुर की जेल में बंद मॉडल डारिया मोलचन शुक्रवार (8 जून) को रिहा हो गई। डारिया मोलचन को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। जेल से रिहा होने के बाद डारिया मोलचन ने कहा कि वो जेल में गायत्री मंत्र का जाप करती थी। उसने कहा कि गायत्री मंत्र का जाप करने से ही वो जेल से बाहर आ सकी है। जमानत मिलने के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच डारिया को यूक्रेन के दूतावास में भेजा गया।

डारिया मोलचन पर यह है आरोप: डारिया मोलचन के पास से पुलिस ने दो पासपोर्ट बरामद किया है। पुलिस को शक है कि वो ‘हनीट्रैप’ है। डारिया मोलचन का पासपोर्ट एक्सपायर कर चुका था लेकिन वो अवैध तरीके से भारत में रह रही थी। जिस वक्त पुलिस ने डारिया को पकड़ा था उसके पास से पुलिस को फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस, दो मोबाइल और एक टैबलेट मिला था। एक खास बात यह है कि डारिया के मोबाइल में एक सीनियर आईपीएस अधिकारी के साथ उसकी आपत्तिजनक तस्वीर भी मिली थी। इस तस्वीर को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब में भेजा गया है। पुलिस ने डारिया मोलचन के खिलाफ फर्जी दस्तावेज तैयार करने, जालसाजी करने, विदेश अधिनियम का उल्लंघन करने के मामले में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया था।

2 अप्रैल को हुई थी गिरफ्तार: इंटेलिजेंस ब्यूरो ने सबसे पहले डारिया मोलचन के बारे में एसटीएफ को सूचना भेजी थी। जिसके बाद उत्तर प्रदेश की एसटीएफ ने गोरखपुर के एक होटल से 20 साल की इस मॉडल को 2 अप्रैल को गिरफ्तार किया था। जानकारी के मुताबिक डारिया मोलचन ने दिल्ली में रहकर मॉडलिंग भी की थी। खुफिया विभाग को शक है कि वो देश की सुरक्षा से जुड़ी विभिन्न जानकारियां लीक करने में भी शामिल हो सकती है। साल 2016 में भी डारिया मोलचन भारत आई थी लेकिन उस वक्त उसे जबरन यूक्रेन वापस भेज दिया गया था। उस वक्त उसके वीजा को भी ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया था। 2017 में डारिया दुबारा दिल्ली पहुंची तो उसे एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया। फिलहाल खुफिया विभाग भारत में उन लोगों की तलाश कर रही है जिन्हे डारिया मोलचन जानती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App