ताज़ा खबर
 

ब्रिटेनः पाकिस्तानी बिल्डर ने भारतीय मूल की भांजी को किडनैप कर किया रेप, हत्या के बाद फ्रीजर में छिपा दी लाश

गुरुवार को ओल्ड बेली कोर्ट में इसी मामले को लेकर सुनवाई हुई। आरोपी पर रेप, कत्ल, हत्या के प्रयास और अपहरण के मामले दर्ज हुए हैं।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

ब्रिटेन में रहने वाले एक पाकिस्तानी शख्स ने अपनी भारतीय मूल की भांजी समेत दो महिलाओं का पहले अपहरण किया। फिर दोनों का रेप किया। आरोपी ने इसके बाद भांजी को मौत के घाट उतार दिया और उसकी लाश फ्रीजर में छिपा दी। शख्स ने जिस घर में लाश छिपाई वह उसके क्लाइंट का है, जिसकी कीमत तकरीबन 13 करोड़ रुपए बताई जा रही है। वारदात को अंजाम देने के बाद उसने दूसरी महिला की हत्या की कोशिश की, लेकिन वह बच गई। गुरुवार को ओल्ड बेली कोर्ट में इसी मामले को लेकर सुनवाई हुई। आरोपी पर रेप, कत्ल, हत्या के प्रयास और अपहरण के मामले दर्ज हुए हैं। वारदात को अंजाम देने में आरोपी का साथ देने के आरोप में एक अन्य शख्स के खिलाफ अपहरण और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज हुआ है। मुख्यारोपी की पहचान मुजाहिद अरशद हुसैन के रूप में हुई है। वह 33 साल का है। लंदन के दक्षिणी पश्चिमी इलाके से उसने दोनों महिलाओं का अपहरण किया था। आरोपी के लिए काम करने वाला विन्सेंट टाप्पू (28) भी इस दौरान उसके साथ था। यह घटना जुलाई 2017 की है। सुनवाई के दौरान पता लगा कि दोनों आरोपी घटनास्थल पर भारतीय मूल की सेलीन दूखरान (20) और एक अन्य महिला (21) का अपहरण करने पहुंचे थे। आरोपियों ने इस दौरान उनके मुंह-हाथ बांध दिए थे, जिसके बाद दोनों ने महिलाओं को चादर में लपेट दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रिटेन में पैदा हुई दूखरान की मां भारतीय मूल की थी और पिता कैरेबियाई इंडियन थे। दूखरान के जन्म के थोड़े दिनों बाद वे दोनों अलग हो गए थे। ऐसे में उसकी मां ने एक पाकिस्तानी से शादी कर ली थी। अभियोजक क्रिस्पिन अलयेट क्यूसी ने इस बारे में बताया कि मुख्यारोपी दोनों महिलाओं के प्रति गंदी भावनाएं रखता था। उसके पास से दोनों के अंडरवियर और कपड़े भी बरामद किए गए हैं। दोनों महिलाओं को चादर में लपेटने के बाद दोनों आरोपी फरार हो गए थे। महीने भर बाद मकान मालिक ने अरशद से घर की चाभी मांगी। इससे दो दिन पहले आरोपी ने वहां की रसोई में एक फ्रीजर रखा था। अभियोजन पक्ष के अनुसार, उसी से सड़ी-गली लाशों की दुर्गंध आ रही थी।

मुख्यारोपी ने वारदात को हिस्सों में अंजाम दिया। पहले उसने यूटिलिटी रूम में दोनों महिलाओं को बांधा। फिर महिला से रेप के बाद दूखरान की इज्जत लूटी। यही नहीं, उसने भांजी गला भी काट दिया था। अधिक खून बह जाने से मौके पर ही भांजी की मौत हो गई, जिसके बाद उसने उसे फ्रीजर में छिपाया और ताला डाल दिया। आरोपी ने आगे इसी तरीके से दूसरी महिला का गला भी रेता, लेकिन वह बच गई। अरशद इसके बाद उसे लंदन के दक्षिण पश्चिमी हिस्से में छोड़ आया, जहां उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला के इस बारे में सूचना देने के बाद पुलिस सतर्क हुई। जानकारी पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने फ्रीजर का लॉक तोड़ कर दूखरान की लाश बाहर निकाली। बाद में अरशद को केंट के फोकस्टोन इलाके से गिरफ्तार किया गया और उससे उसे ताले की चाभी भी बरामद की गई। जांच में पता लगा कि आरोपी अशरद कई दिनों से दोनों के अपहरण, रेप और हत्या की साजिश रच रहा था। हालांकि, कोर्ट में सुनवाई के दौरान आरोपी ने खुद पर लगे सभी आरोपों से इन्कार कर दिया। फिलहाल मामला कोर्ट में है और अगली सुनवाई का इंतजार किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App