scorecardresearch

Udhampur Bomb Blast: गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले उधमपुर में 8 घंटे के अंदर दो बम ब्लास्ट, 2 घायल

Blast in Jammu Today, Udhampur Bus Blast News: जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले में पिछले आठ घंटे के अंदर दो बम विस्फोट हुए। इस धमाके में 2 लोग घायल हो गए हैं।

Udhampur Bomb Blast: गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले उधमपुर में 8 घंटे के अंदर दो बम ब्लास्ट, 2 घायल
गृह मंत्री शाह के दौरे से पहले उधमपुर में 8 घंटे के अंदर दो बम ब्लास्ट से सनसनी फैल गई है। (फोटो सोर्स – ANI)

Udhampur Bus Bomb Blast: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में 8 घंटे में हुए दो बम धमाकों से सनसनी फैल गई है। पहले बुधवार की रात करीब 10:45 बजे दोमेल चौक पर एक बस में रहस्यमयी धमाका हुआ, जिसमें दो लोग घायल हो गए। जबकि दूसरा धमाका उधमपुर जिले के पुराने बस स्टैंड पर खड़ी बस में गुरुवार सुबह करीब 6 बजे हुआ। इन दोनों घटनास्थलों से एक दूसरे की दूरी महज 4 किमी बताई जा रही है।

गृह मंत्री शाह के दौरे से पहले 8 घंटे में दो बम धमाके

पिछले 8 घंटे में हुए दो बम धमाकों में दो लोगों के घायल होने की सूचना है। धमाकों के बाद से ही जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य सुरक्षा बल मौके पर मौजूद हैं, साथ ही तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। उधमपुर में यह विस्फोट ऐसे वक्त पर हुआ है जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 4 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर के दौरे पर आ रहे हैं।

जम्मू रेंज के एडिशनल DGP ने दी जानकारी

जम्मू रेंज के अतिरिक्त डीजीपी मुकेश सिंह ने कहा, “शुरुआती जांच के अनुसार, यह एक आईईडी धमाका लग रहा है। अभी जांच चल रही है। यह दोनों धमाके उच्च तीव्रता वाले विस्फोट थे। इसके अलावा, यह स्टिकी बम विस्फोट भी हो सकता है।”

सेना का बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड मौके पर मौजूद

जानकारी के मुताबिक, उधमपुर में हुए धमाकों की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम भेजी गई है। एनआईए की टीम के साथ फोरेंसिक विशेषज्ञ भी मौके पर पहुंचेंगे। हालांकि, अभी सेना के बम निरोधक दस्ते द्वारा जांच की जा रही है और मौके पर डॉग स्क्वायड भी मौजूद है।

डोमेल चौक का धमाका CCTV में हुआ था कैद

उधमपुर के दोमेल चौक पर रात करीब साढ़े दस बजे एक पेट्रोल पंप के पास खड़ी एक खाली यात्री बस में विस्फोट हो गया। दो लोग घायल हो गए जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस धमाके में जहां इस बस के छत को नुकसान पहुंचा है, वहीं पेट्रोल पंप में खड़े कुछ अन्य वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है।

मार्च में भी हो चुका है ब्लास्ट, स्टिकी बम का हुआ था इस्तेमाल

बता दें कि, इस साल मार्च महीने में भी ऊधमपुर में कोर्ट कांपलेक्स के बाहर एक बम धमाका हुआ था। इस धमाके में एक व्यक्ति की जान चली गई थी, जबकि 13 लोग घायल हो गए थे। बम धमाके के बारे में बताया गया गया था कि इसमें स्टिकी बम का इस्तेमाल किया गया था।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 29-09-2022 at 10:32:53 am