ताज़ा खबर
 

UP: मूंगफली पर विवाद के बाद हो रही पंचायत में 2 की हत्या, एक को पीटकर मार डाला, दूसरे पर चलाई गोली

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में पंचायत में हुई हिंसा से दो लोगों की जान चली गई। बताया जा रहा है कि मूंगफली को लेकर हुए विवाद के लिए पंचायत बैठी थी।

Author शाहजहांपुर | June 24, 2019 6:22 PM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में दो पक्षों के मध्य हुए विवाद में दो लोगों की मौत हो गई। बता दें कि कि सोमवार (24 जून) को मूंगफली को लेकर हुए विवाद पर पंचायत बैठी हुई थी। पंचायत के दौरान मामला ऐसा बिगड़ा की आपस में दो पक्षों भिड़ गए। बता दें कि उस भिड़ंत में एक युवक की गोली मारकर तथा दूसरे पक्ष के एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। पुलिस के अनुसार इस मामले में दोनों पक्षों ने केस दर्ज करवाया है।

मूंगफली को लेकर विवाद में गई दो जानः पुलिस अधीक्षक नगर दिनेश त्रिपाठी ने सोमवार (24 जून) को बताया कि घटना थाना रोजा के अंतर्गत जमुई के एक गांव की है। मामले में सोनू नामक युवक की गोली लगने से जबकि माया प्रकाश गुप्ता की पिटाई के कारण मौत हो गयी। उन्होंने बताया, ‘‘दलित समुदाय से आने वाले सोनू के चाचा और माया प्रकाश गुप्ता के मध्य दो दिन पहले मूंगफली को लेकर विवाद हुआ था। मामले में सोनू के चाचा ने अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया था।

National Hindi News, 24 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

Bihar News Today, 24 June 2019: बिहार से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

गोली चलने से मामला हुआ बेकाबूः पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सोमवार (24 जून) की सुबह मूंगफली को लेकर विवाद वाले मामले में पंचायत बैठी थी। उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के मध्य पंचायत हो रही थी कि तभी एक पक्ष ने गोली चला दी। गोली लगने से सोनू (25) की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटने से आक्रोशित दूसरे पक्ष के लोगों ने माया प्रकाश गुप्ता (35) को मौके पर ही पकड़ लिया और लाठी-डंडों से पीट-पीट कर घायल कर दिया। हालांकि अस्पताल ले जाते समय गुप्ता की भी मौत हो गई। त्रिपाठी ने बताया, ‘‘गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, वहीं दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। दोनों पक्षों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App