ताज़ा खबर
 

नोएडा: नकली नोटों की गड्डी दिखा लोगों से करते थे ठगी, चोरी की बाइक से अंजाम देते थे वारदात, 2 दबोचे

नोएडा में पुलिस ने दो ठगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि यह ठग नकली नोटों से लोगों को चूना लगाते थे।

Author नोएडा | June 20, 2019 2:48 PM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस ने नकली नोट देकर लोगों के ठगने वाले दो ठग को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस के अनुसार यह घटना थाना सेक्टर 39 के बुधवार (19 जून) की रात का है। बता दें कि पुलिस को इन लोगों के पास से नकली नोटों की गड्डी और चोरी की एक मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है। पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन लोगों ने और कितने लोगों को अपना निशाना बनाया है।

चौकी प्रभारी को भी लगाया चूनाः थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार शर्मा ने गुरूवार (20 जून) को बताया कि बीती रात को बॉटनिकल गार्डन चौकी प्रभारी देवेंद्र सिंह को इन ठगों ने नकली नोट देकर ठगा था। बता दें कि इस घटना के बाद से पुलिस को उनकी तलाश थी। पुलिस ने बताया कि उनके सूत्रों के आधार पर इन ठगों के बॉटैनिकल गार्डन में आने की सूचना मिली थी। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंच कर ठगों को पकड़ा और उनकी चेकिंग की। पुलिस ने तलाशी के बाद ठगों को गिरफ्तार कर लिया।

National Hindi News, 20 June 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

चुराए हुए मोटरसाइकिल से करते थे जुर्मः थाना प्रभारी शर्मा के अनुसार जब वे ठगों को पकड़ने के लिए मौके पर पहुंचे तो उन्हें मोटरसाइकिल पर सवार दो लोग उनके तकफ आते हुए दिखाई दिए। उन्हें रोककर पूछताछ की गई तो उन्होंने पुलिस को बताया कि यह मोटरसाइकिल उन लोगों ने थाना कासना क्षेत्र से चुराई है। वहीं उनके बैग की तलाशी लेने पर 500 रुपये के नोट की गड्डी मिली जिसमें ऊपर और नीचे 500 -500 रूपये के नोट लगे थे और बीच में अखबार काट कर डाला गया था।

Bihar News Today, 20 June 2019: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बैंक व डाक घर में लोगों को बनाते थे निशानाः पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे नकली गड्डी बनाकर बैंक तथा डाक घर में पैसा जमा कराने आए लोगों को विश्वास में लेकर ठगते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि दोनों ने अपना नाम अमन उर्फ अयान तथा इरफान बताया है। बता दें कि दोनों आरोपी दिल्ली के बवाना के रहने वाले हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App