ताज़ा खबर
 

बिजली वितरण कंपनी का अफसर बनकर ग्राहकों से ऐंठते थे रुपये, दो गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक दोनों ने खराब मीटरों से जुड़ी सूचना एकत्रित करने के लिए अपने सूत्र लगाये हुए थे। इसके बाद वे आवासीय एवं वाणिज्यिक इमारतों में जाते थे और बीएसईएस के सतर्कता अधिकारी बनकर मीटरों की जांच करते थे।

Author Updated: July 24, 2019 2:50 PM
बीएसईएस सतर्कता दल का सदस्य बताकर ग्राहकों को चूना लगाने वाले दो व्यक्ति गिरफ्तार (Photo – Delhi Police)

विद्युत वितरण कंपनी (बीएसईएस) की सतर्कता टीम का सदस्य बताकर ग्राहकों से रुपये ऐंठने के आरोप में बुधवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि संगम विहार के रहने वाले बृजेश शर्मा (30) और तुगलकाबाद एक्सटेंशन के रहने वाले संजय कुमार (43) को एम.बी. रोड से गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक दोनों ने खराब मीटरों से जुड़ी सूचना एकत्रित करने के लिए अपने सूत्र लगाये हुए थे। इसके बाद वे आवासीय एवं वाणिज्यिक इमारतों में जाते थे और बीएसईएस के सतर्कता अधिकारी बनकर मीटरों की जांच करते थे।

इसके बाद वे कथित तौर पर रुपये ऐंठने के लिए ग्राहकों को मीटर में खराबी को लेकर धमकाते थे। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) विजय कुमार ने बताया कि शर्मा एवं कुमार इसके बाद मीटर को जब्त कर ग्राहकों से भारी जुर्माना भरने को कहते थे। उन्होंने बताया कि अधिकतर लोग रिश्वत देकर मामले को सुलटा लेते थे लेकिन कुछ लोग दोनों को पैसे देने से इनकार कर देते थे। इसके बाद वे उनके मीटर जब्त कर लेते लेकिन कुछ दिन बाद उसे वापस कर देते थे।

अधिकारी के मुताबिक कुछ ग्राहकों ने मीटर चोरी को लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी। पुलिस ने बताया कि बीएसईएस के फर्जी पहचान पत्र, बिजली के मीटरों के 42 टूटे हुए सील, सील तोड़ने एवं मीटर हटाने के लिए इस्तेमाल में लाये जाने वाला उपकरण, तीन मोबाइल फोन, एक कार और एक मोटरसाइकिल उनके पास से जब्त किये गए। पुलिस ने बताया कि शर्मा को पूर्व में आर.के. पुरम में ऐसे ही एक मामले में लिप्त पाया गया था।

Next Stories
1 Rajasthan: पहले शोरूम से चेन चुराई, 23 दिनों बाद कुरियर से लौटाई, साथ में चिट्ठी लिखकर कही यह बात
2 पूर्व मेयर, पति और मेड की घर के अंदर घुसकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस
3 पेशाब करने पर उपजे विवाद पर कर लिया अगवा, अगले दिन मिली जली हुई लाश
ये पढ़ा क्या?
X