ताज़ा खबर
 

Delhi: ई-कॉमर्स पोर्टल पर फ्री गिफ्ट का ऑफर देकर ठगे 80 लाख रुपए, 500 लोगों को बनाया शिकार

दिल्ली के तुगलकाबाद एक्सटेंशन में मुफ्त उपहार का झांसा देकर 500 लोगों से करीब 80 लाख रुपए के ठगने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है।

Author दिल्ली | July 8, 2019 12:18 PM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली के तुगलकाबाद एक्सटेंशन में पुलिस ने शॉंपिंग पोर्टल पर मुफ्त उपहार के झांसे के जरिए करीब 80 लाख रुपए की ठगी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यह ठग अब तक 500 से ज्यादा लोगों को ठग चुके हैं। यह गिरफ्तारी पुलिस द्वारा रविवार (07 जुलाई) को हुई है। पुलिस ने बताया कि ऑनलाइन लोगों को ठगने के लिए पोर्टल का मालिक और आरोपी ललित प्रसाद (25) अपने मैनेजर प्रदीप कुमार (25) के साथ मिलकर फर्जी शॉंपिंग पोर्टल चला रहा था। बता दें कि पुलिस अब इस मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

ऑनलाइन मुफ्त उपहार का झांसा देकर करते थे ठगीः पुलिस के अनुसार आरोपियों ने वेबसाइट को काफी अच्छे और पेशेवर तरीके से बनाया था। ठगी को अंजाम देने के लिए दोनों आरोपी तुगलकाबाद एक्सटेंशन में स्थित अपने घर में ही बने कॉल सेंटर का इस्तमाल करते थे। पुलिस की जानकारी में मामला तब सामने आया जब ठगी के शिकार हुए एक व्यक्ति ने इसकी शिकायत की। पीड़ित ने शिकायत में कहा कि ऑनलाइन शॉंपिंग पोर्टल डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट कार्ट4ऑल डॉट कॉम पर प्रोमोशन ऑफर के जरिए उन्हें चूना लगाया गया है। उसने यह भी कहा कि मुफ्त उपहार दिलाने का झांसा देकर कुछ लोगों ने उसके साथ ठगी की है।

National Hindi News, 08 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Bihar News Today, 08 July 2019: बिहार से जुड़ी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

500 लोगों से करीब 80 लाख की ठगीः पुलिस को शुरूआती जांच में पता चला कि अब तक 500 से ज्यादा लोगों से 15,000 से 50,000 रुपए तक की ठगी की गई है। पुलिस के अनुसार ठगों ने करीब 75-80 लाख रूपए की ठगी को अंजाम दे चुके हैं। वहीं इस मामले में पुलिस अब अन्य लोगों की संलिप्तता का पता लगाने का भी प्रयास कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पालतू बिल्ली खो गई थी, पड़ोसी के घर खोजने गई नाबालिग से रेप कर बनाया वीडियो
2 पनीर की जगह भेज दिया चिकन, Zomato को चुकानी पड़ी बड़ी कीमत
3 पहले देखी हॉलीवुड फिल्म ‘बेबी ड्राइवर’, फिर दिल्ली में बैंक लूटने की कोशिश, सिक्योरिटी गार्ड ने हीरो बन दो को दबोचा
यह पढ़ा क्या?
X