ताज़ा खबर
 

तीन तलाक कानून का खौफ नहीं: कानपुर-कन्नौज में सामने आए 3 मामले, पुलिस से शिकायत की तो मिली मर्डर की धमकी

मोदी सरकार के तीन तलाक कानून का खौफ देखने को नहीं मिल रहा है। तीन तलाक का बिल पास होने के वाबजूद लोगों में इसका खौफ नजर नहीं आ रहा है। और आए दिन तीन तलाक के मामले देखने में सामने आ रहे हैं।

कन्रौज और कानपुर में महिलाओं को दिया गया तीन तलाक फोटो सोर्स-स्थानीय

संसद में तीन तलाक का बिल पास कर कानून बनाए जाने के बावजूद लोगों में इसका खौफ नजर नहीं आ रहा है। आए दिन तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामले कन्नौज और कानपुर से सामने आए हैं। पहला मामला कन्नौज का है जहां दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज होने से नाराज शौहर ने ससुराल पहुंचकर पत्नी को तीन तलाक दे दिया। मामला नगर के मोहल्ला ऊंचा बिरतिया का है। पुलिस का कहना है कि मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

दहेज की मांग पूरी न होने पर की मारपीटः कोतवाली पहुंचीं मोहल्ला ऊंचा बिरतिया निवासी सानिया बानो पुत्री राहत खान ने बताया कि उसका विवाह 4 जुलाई 2018 को जनपद फर्रुखाबाद के थाना जहानगंज अंतर्गत ग्राम करीमगंज निवासी मोहम्मद अजहर खान के साथ हुआ था। शादी के बाद उसके पति और ससुराल वालों ने अतिरिक्त दहेज में मोटर साइकिल और एक लाख रुपये की मांग शुरू कर दी। एक दिन महिला के ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट की और उसे हाइवे पर छोड़ कर चले गए। इसके बाद महिला किसी तरह अपने मायके पहुंची।

गाली-गलौच करते हुए दिया तीन तलाकः सानिया ने छिबरामऊ में एसीजेएम कोर्ट में 22 जुलाई 2019 को दहेज उत्पीड़न के तहत मुकदमा दर्ज कराया। मुकदमे की जानकारी होने से पति अजहर नाराज हो गया। जिसके बाद वह गुरुवार (8 अगस्त) को अपने ससुराल पहुंचा। उसने पत्नी से गाली-गलौज करते हुए तीन तलाक दे दिया। पीड़िता ने इस मामले में अपने शौहर अजहर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है, आगे की कार्यवाही की जा रही है।

National Hindi News, 10 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

मोबाइल पर दिया तलाकः वहीं कानपुर में भी दो मुस्लिम महिलाओं को उनके शौहरों द्वारा मोबाइल पर तीन तलाक देने का मामला सामने आया है। जिसमें से एक पीड़िता प्रेग्नेंट है। दोनों पीड़ित महिलाओं ने गुरुवार (8 अगस्त) को एडीजी जोन से न्याय की गुहार लगाई है। कल्याणपुर थाना क्षेत्र के शारदा नगर में रहने वाली ताहिरा बानो प्रेग्नेंट है। ताहिरा बानो की शादी राशिद से 2 दिसंबर 2018 को हुई थी। राशिद ने ताहिरा को मोबाइल पर ही तीन तलाक दे दिया।

दहेज के लिए करते थे प्रताड़ितः ताहिरा ने बताया,’ शादी के बाद से ही मेरे ससुराल वाले मुझे प्रताड़ित करने लगे। मेरा पति दहेज के लिए मेरे साथ मारपीट करता था।’ महिला ने बताया कि उसे जबरन इस हालत में मारपीट कर बाहर निकाल दिया। इसके बाद पति ने तलाक दे दिया।’ वहीं चकेरी थाना क्षेत्र के पोखरनपुरवा में रहने वाली रेहाना खातून की शादी 10 अप्रैल 2014 को हुई थी। दो साल पहले उसे पति ने छोड़ दिया था। वह अपने मायके में रह रही थी।

फोन पर दिया तलाकः 7 अगस्त (बुधवार) को रेहाना के मोबाइल पर उसके पति की कॉल आई। जैसे ही रेहाना ने कॉल रिसीव की उधर से उनके पति ने बोला, ‘मैं तुम्हे तलाक दे रहा हूं और तीन बार तलाक कह कर बोला अब मुझे चाहे फांसी हो जाए। तुम्हे साथ में नहीं रखना है इतना कहने के बाद फोन काट दिया।’ रेहाना ने बताया कि शादी के बाद से ही उनके पति ्ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी थी।इसकी वजह से उनका दो बार गर्भपात भी हुआ था। एडीजी जोन प्रेमप्रकाश के बताया उनके पास दो पीड़ित महिलाएं उन्हें तीन तलाक दिए जाने के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने आई थीं।  दोनों पीड़ित महिलाओं को महिला थाने भेजा गया है। महिला थाने को निर्देशित किया गया है कि जांच कर मुकदमा दर्ज करें।

Bihar News Today, 10 August 2019: बिहार से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

Next Stories
1 कांग्रेस नेता ने WhatsApp Group में भेजा बुर्के वाली महिला का अश्लील वीडियो, लिखा- ‘Article 370 हटने के बाद पहला रूझान’, थाने पहुंचीं महिलाएं
2 Thane: मराठी TV इंडस्ट्री में काम करने वाली महिला ने बेटी को मारकर किया सुसाइड, नोट में लिखा- काम नहीं मिलने से थी परेशान
3 भारत का Visa दिलाने के नाम पर विदेशियों को लगाते थे चूना, यूं पकड़े गए फर्जी वेबसाइट चलाने वाले 3 ठग
आज का राशिफल
X