ताज़ा खबर
 

Chhattisgarh: आबकारी दफ्तर में आदिवासी युवक ने लगाई फांसी, महिला अधिकारी समेत 2 निलंबित

कबीरधाम जिले के जिला आबकारी कार्यालय में एक युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात सामने आई है। इस घटना के बाद दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

Author रायपुर | July 25, 2019 1:18 PM
suicideप्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम के जिला आबकारी कार्यालय में एक आदिवासी युवक ने कथित तौर पर फांसी लगाकर जान दे दी है। इस घटना के बाद कलेक्टर ने एक महिला अधिकारी समेत दो लोगों को निलंबित कर दिया है। कबीरधाम जिले के पुलिस अधीक्षक लाल उम्मेद सिंह ने बुधवार (24 जुलाई) को भाषा को बताया कि जिला आबकारी कार्यालय में युवक हरीचंद मराबी (25) ने फांसी लगाकर जान दे दी। यह हादसा कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत में हुआ है।

पुलिस ने मृतक को 33 शीशी शराब के साथ पकड़ा थाः पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले के चिल्फी थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेंदा गांव में मंगलवार (23 जुलाई) की शाम आबकारी विभाग ने कार्रवाई की थी। इस कार्रवाई में पुलिस ने युवक हरीचंद मराबी से 33 शीशी शराब पकड़ा था। इसके बाद आबकारी विभाग ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस के अनुसार उसे जिला मुख्यालय कवर्धा के जिला आबकारी कार्यालय में रखा गया था।

National Hindi News, 25 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

शौचालय में ही फांसी लगा लीः लाल उम्मेद सिंह ने बताया कि बुधवार (24 जुलाई) की सुबह मराबी कार्यालय के शौचालय में गया तथा उसने वहां फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस दौरान उसने दरवाजा भीतर से बंद कर दिया था। बाद में जब वहां मौजूद कर्मचारियों और अधिकारियों को घटना की जानकारी मिली तब पुलिस को घटना की सूचना दी गई। इसके बाद मराबी के शव को बाहर निकाला गया। पुलिस अधीक्षक ने यह भी बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और शव का पोस्टमार्टम भी कराया जा रहा है। बता दें कि पोस्टमार्टम चिकित्सकों की टीम कर रही है और पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है।

लापरवाही बरतने पर अधिकारियों पर गिरी गाजः जिले के कलेक्टर अवनीश शरण ने बताया कि इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में आबकारी विभाग की उप-निरीक्षक लीना सिंह, सुरक्षा में तैनात आरक्षक लाकेश नेताम को निलंबित कर दिया है। इसके साथ नगर सैनिक मनोज ओगरे को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। कलेक्टर ने यह भी बताया कि मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं, साथ ही विभागीय जांच भी की जा रही है।

Next Stories
1 5वीं की छात्रा से टीचर ने किया रेप, पुलिस ने 2 लाख में कराया समझौता
2 केंद्र सरकार की फर्जी वेबसाइट बनाता था शख्स, नौकरी का झांसा देकर 100 लोगों को लगाया चूना
3 यहां कानून नहीं पंचायत का राज, हत्या की सजा सिर्फ डेढ़ लाख जुर्माना
ये पढ़ा क्या?
X