ताज़ा खबर
 

MP: जमीन विवाद में आदिवासी महिला को ट्रैक्टर से कुचला, बुजुर्ग ससुर को लाठियों से पीटा

मध्य प्रदेश में जमीन विवाद को लेकर दबंगों ने 30 वर्षीय एक आदिवासी महिला को कथित रूप से ट्रैक्टर से कुचल दिया। इस हादसे में महिला की मौत हो गई।

Author सिंगरौली | Published on: July 21, 2019 6:29 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (इंडियन एक्सप्रेस)

सिंगरौली जिले में जमीन विवाद को लेकर दबंगों ने 30 वर्षीय एक आदिवासी महिला को कथित रूप से ट्रैक्टर से कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। दबंगों के हमले में महिला के वृद्ध ससुर भी घायल हो गए। यह घटना सिंगरौली जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर जियावन थाना क्षेत्र के ढिलरी गांव में शुक्रवार (19 जुलाई) को हुई।

गिरफ्तार हुआ मुख्य आरोपीः जियावन पुलिस थाना प्रभारी नेहरू सिंह ने रविवार (21 जुलाई) को ‘भाषा’ को बताया कि किरण कोल (30) की ट्रैक्टर चढ़ाकर हत्या करने एवं उसके ससुर विशेषर कोल (60) की पिटाई करने के मामले में मुख्य आरोपी प्रभाकर बैस (25) और बंधु बैस (55) को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि लालपति बैस (30) फरार है।

National Hindi News, 21 July 2019 LIVE Updates: दिनभर की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

जुताई रोकने पर बढ़ा विवादः उन्होंने बताया कि शुक्रवार (19 जुलाई) को ये तीनों आरोपी ग्राम ढिलरी में चार वर्ष पूर्व कथित रूप से उनके द्वारा बेची गई जमीन पर कब्जा करने के लिए गए और ट्रैक्टर से जुताई करने लगे। इस जमीन पर पिछले 30 वर्षों से विशेषर कोल का कब्जा था। सिंह ने बताया कि इसे देखकर विशेषर कोल और उसकी बहू किरण कोल वहां पहुंच गए और जुताई कार्य को रोकने लगे। दोनों पक्षों ने इस जमीन पर अपना-अपना दावा जताया जिससे बाद विवाद बढ़ता गया।

एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्जः उन्होंने कहा कि इससे आक्रोशित होकर प्रभाकर बैस ने किरण कोल के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई और उसके ससुर को लाठियों से पीटकर बुरी तरह से घायल कर दिया। सिंह ने बताया कि दोनों को तुरंत इलाज के लिए पास के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से अगले दिन शनिवार (20 जुलाई) को किरण को बेहतर इलाज के लिए सिंगरौली जिला चिकित्सालय ले जाया लाया जा रहा था, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि तीनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 307 (हत्या का प्रयास), 294, 323, 504 और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विस्तृत जांच जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Jaipur: पहले गला रेतकर किया लड़की का मर्डर, फिर कर लिया सुसाइड, पुलिस को प्रेम प्रसंग का शक
2 Jharkhand Mob Lynching: गुमला में अंधविश्वास के चलते 4 लोगों को पीट-पीटकर मार डाला
3 Mumbai: बेटे के ब्लड कैंसर से परेशान डॉक्टर ने 19वीं मंजिल से लगाई छलांग, मौत