ताज़ा खबर
 

पुलिसवालों पर आरोप- थाने में किन्नर का न्यूड वीडियो बनाकर किया वायरल

केरल के पुलिस अधिकारियों ने अपने कृत्य से महकमे को शर्मसार कर दिया। अलप्पुझा पुलिस स्टेशन पर एक किन्नर को न्यूड कर उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल कर दी गईं।

Author नई दिल्ली | Updated: March 28, 2018 7:44 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

केरल के पुलिस अधिकारियों ने अपने कृत्य से महकमे को शर्मसार कर दिया। अलप्पुझा पुलिस स्टेशन पर एक किन्नर को न्यूड कर उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल कर दी गईं। साउथ पुलिस स्टेशन पर हुई यह घटना सोमवार(26 मार्च) की बताई जा रही है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिसवाले किन्नर को पकड़कर साउथ पुलिस स्टेशन लेकर आए।फिर उसके कपड़े उतरवाने के बाद ही लॉकअप में डाला। इसके पीछे पुलिसकर्मियों ने तर्क दिया कि उन्हें डर था कहीं अंदर किन्नर आत्महत्या न कर ले।

आरोप है कि इस दौरान पुलिसकर्मी मोबाइल से उसका न्यूड वीडियो बनाने लगे और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। पुलिस के नशे में हुड़दंग मचाने की सूचना पर पुलिस ने उसे पकड़ा था। हालांकि पुलिस ने वीडियो बनाने से इन्कार करते हुए इसमें किसी अन्य शख्स का हाथ बताया। उधर अलप्पुझा के एसपी ए सुंदरन ने घटना की जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि वीडियो बनाने का मामला साबित होने पर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

यह घटना इसलिए भी चौंकाने वाली है, क्योंकि केरल में किन्नरों की बेहतरी के लिए तीन साल पहले 2015 में ही सरकार ट्रांसजेंडर्स पॉलिसी बना चुकी थी। केरल पहला राज्य है, जहां ट्रांसजेंडर्स के साथ भेदभाव रोकने के लिए इस तरह की कोई नीति है। इस नीति के तहत किन्नरों की सुरक्षा के साथ रोजगार मुहैया कराने का भी प्रावधान है। मगर थाने में हुई इस घटना ने नीति को लेकर सरकारी मशीनरी की संजीदगी पर सवालिया निशान लगा दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नाबालिग से रेप के आरोपियों को नंगाकर सड़क पर घुमाया
2 केरलः रेडियो चैनल चलाने वाले सिंगर की स्टूडियो में घुसकर हत्या, कार से आए थे बदमाश
3 यूपी: एनकाउंटर में घायल अपराधी ने पुलिसवालों के आगे जोड़े हाथ, मांगी जान की भीख