scorecardresearch

Traffic Rules: एक महीने से घर में खड़ी है कार लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने काट दिया 15 बार चालान, यह था मामला

कार मालिक अरुण शर्मा ने बताया कि अगस्त में वह अपनी कार को कहीं घर से बाहर नहीं ले गए, पर उनके पास 15 ई-चालान आ गए।

प्रतीकात्मक तस्वीर (एक्सप्रेस फाइल)

New Traffic Rules: देश की राजधानी दिल्ली में गाड़ी का चालान कटने का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि गाजियाबाद निवासी एक शख्स की एक कार पिछले एक महीने से घर में खड़ी है लेकिन उसके मालिक के पास अबतक उस गाड़ी का 15 से ज्यादा बार चालान पहुंच चुका है। परेशान होकर कार मालिक ने दिल्ली और गाजियाबाद पुलिस के पास चक्कर काटे लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई। बाद में कार मालिक ने खुद ही इसकी पड़ताल करनी शुरु की तो पता चला एक युवक उसकी कार की फर्जी नंबर प्लेट लगाकर दौड़ा रहा है। जिसके चलते चालान उसके पास आ रहा था।

रोड पर नहीं चल रही थी कार फिर भी कटे 15 चालान:  मेरठ रोड औद्योगिक क्षेत्र के रहने वाले अरुण शर्मा ने बताया कि अगस्त में वह अपनी कार को कहीं घर से बाहर नहीं ले गए पर उनके पास 15 ई-चालान आ गए। अरुण ने दिल्ली यातायात पुलिस की वेबसाइट और गाजियाबाद सिहानी गेट थाने में कई शिकायतें कीं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उल्टे पुलिस ने उन्हें सभी चालान जमा करने के लिए कहा।

Gandhi Jayanti 2019 Live Updates: बापू ने कहा था- क्षमा करना तो ताकतवर की विशेषता है, पढ़िए उनके अनमोल विचार

फर्जी नंबर प्लेट पर चला रहा था कार: दरअसल इस घटना से परेशान होकर अरुण शर्मा ने सोमवार (30 सितंबर) को खुद ही आरोपी का पीछा कर पकड़ लिया। वे उसकी संभावित लोकेशन अक्षरधाम मंदिर पहुंचे। जहां उन्हें अपने ही नंबर और उसी रंग, उसी मॉडल की कार दिखी। उन्होंने गाड़ी का पिछा किया और पुलिस की सहायता से आरोपी को पकड़ लिया।

Gandhi Jayanti Speech, Essay, Quotes: जब नेताजी ने दी बापू की उपाधि, पढ़ें गांधीजी का पूरा इतिहास

चालान से बचने के लिए आरोपी ने निकाल था तारीका:  पुलिस ने बताया कि आरोपी शख्स का नाम सुनील है। वह चालान व टोल टैक्स से बचने के लिए फर्जी गाड़ी का नंबर प्लेट लगाकर घूम रहा था। पुलिस कार की जांच कर रही है। फर्जी नंबर की गाड़ी से आरोपी बार-बार नियमों का उल्लघंन कर रहा था और चालान देने से बच रहा था। यह घटना अक्षरधाम मंदिर के आस-पास में कई बार हो चुकी थी।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X