ताज़ा खबर
 

95 चूहों, 2 बिल्ली, 4 कुत्ते, 7 छिपकली समेत 240 जानवरों के साथ कैद थीं 3 बच्चियां, पुलिस ने आजाद करा कपल को पकड़ा

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने यहां से चार कुत्ते, 2 बिल्लियां, 83 चूहे, 95 फिमेल चूहे, 9 सूअर, 12 खरगोश, चींटी, 14 पक्षियां, 7 छिपकलियां, मेंढ़क समेत अन्य कई जानवरों को आजाद कराया है।

Author Updated: October 23, 2019 1:28 PM
तीनों मासूम बच्चे कई तरह के अलग-अलग जानवरों के साथ कैद थें। प्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो सोर्स – Indian Express

95 चूहों, 2 बिल्लियों, 4 कुत्तों, 12 खरगोश, 9 सुअरों और दूसरे अन्य तरह के करीब 245 जानवरों के साथ 8, 9 और 10 साल की 3 बच्चियां कैद थीं। प्रशासन ने अब इन तीनों बच्चियों को आजाद कराया है। इस मामले में फ्लोरिडा के रहने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए लोगों में 2 महिलाएं शामिल हैं। ‘New York Post’ के मुताबिक इन तीनों पर बच्चों के उत्पीड़न और जानवरों के साथ क्रूरता बरतने का चार्ज लगाया गया है।

इन सभी को जिस घर में कैद किया गया था वहां की हालत काफी खराब थी। इस मामले में 57 साल के Greg Nelson उनकी पत्नी 49 साल की पत्नी Susan और 43 साल की गर्लफ्रेंड Melissa Hamilton पर अब बच्चों से बेरहमी बरतने के 3 चार्ज और जानवरों से क्रूरत करने के 66 चार्ज लगाए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक Edgewater police, Royal Palm Drive स्थित एक घर पर बच्चों के बारे में तफ्तीश करने पहुंची थी। जानवरों के साथ बुरी हालत में कैद इन बच्चों को देख पुलिस वालों के भी होश उड़ गए। पुलिसकर्मियों ने पाया कि यहां ना तो बच्चों और ना ही जानवरों का सही ढंग से ख्याल रखा गया था। पुलिस ने अपने बयान में कहा कि ‘जिस जगह पर यह सभी कैद थे वहां एक मरा हुआ सूअर था, चारों तरफ सड़े हुए खाने पड़े थे….जानवरों के मल और उनके पेशाब हर तरफ मौजूद थे।’

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने यहां से चार कुत्ते, 2 बिल्लियां, 83 चूहे, 95 फिमेल चूहे, 9 सूअर, 12 खरगोश, चींटी, 14 पक्षियां, 7 छिपकलियां, मेंढ़क समेत अन्य कई जानवरों को आजाद कराया है। इन सभी जानवरों को Edgewater Animal Shelter ले जाया गया है जहां उनकी देखभाल की जा रही है।

‘WESH’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह तीनों चूहों को सांप के मालिकों के पास बेचते थें और इससे पैसा कमाते थे। पुलिस के मुताबिक एक साल के अंदर यह पांचवां मौका था जब पुलिस ने इन्हें इनके घर पर समन भेजा था। साल 2018 में जानवरों के लिए काम करने वाली एक संस्था ने पाया था कि घर में दो कुत्ते जख्मी हालत में थे। हालांकि उस वक्त घर में रहने वाले इन तीनों ने उन्हें घर के अंदर नहीं आने दिया जिसकी वजह से उनके खिलाफ वारंट नहीं हासिल किया जा सका।

बहरहाल इस मामले में सुसान को पिछले सोमवार को बेल पर रिहा किया गया है। उसके पति ग्रेग को सीने में दर्द के बाद अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस का कहना है कि अस्पताल से छुटते ही उसे Volusia County Jail में डाल दिया जाएगा। उसे बेल लेने की भी इजाजत नहीं है। हैमिल्टन ने 17 नींद की गोलियां खा ली…उसने कहा कि अब वो जिंदा नहीं रहना चाहती।

इस मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी Anthony Binz ने अपनी रिपोर्ट में लिखा कि उस घर में पांव रखने की भी जगह नहीं थी। अब बिना जानवरों के मल-मूत्र पर पांव रखे घर के अंदर चल भी नहीं सकते थे। उन्होंने बताया कि बच्चों के बिस्तर पर कोई गद्दा नहीं था और उनका रुम किसी कबाड़खाने की तरह था। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 BJP के विधायक बोले- लव जिहाद हुआ तो करेंगे कत्ले-ए-आम, हम भी बना सकते हैं ISIS और अलकायदा जैसे संगठन
2 Noida: सिलिकॉन सिटी में परिजनों के सामने 15वीं मंजिल से गिरी 11वीं की छात्रा, तड़प-तड़पकर तोड़ा दम
3 Bihar: अब मोतिहारी के गर्ल्स शेल्टर होम से भागीं 4 लड़कियां, इनमें एक प्रेग्नेंट