ताज़ा खबर
 

इस सीरियल किलर ने 13 महिलाओं को बनाया शिकार, रेप के बाद देता था दर्दनाक मौत

'द बोस्टन स्ट्रेंजलर' के नाम से कुख्यात हेनरी को पुलिस ने साल 1964 के नवंबर महीने में अरेस्ट किया था।

सीरियल किलर अल्बर्ट हेनरी डीसाल्वो।(फोटो सोर्स- यूट्यूब)

इतिहास में ऐसी कई सीरियल किलिंग की घटनाएं हुई हैं जिनके बारे में जानकर आज भी लोग सिहर जाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही सीरियल किलर के बारे में बता रहे हैं जिसने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी थीं। हम बात कर रहे हैं कुख्यात सीरियल किलर अल्बर्ट हेनरी डीसाल्वो की। यह एक ऐसा सीरियल किलर था जिसने करीब 13 महिलाओं के साथ रेप करने के बाद उन्हें जान से मार दिया था। बाद में सीरियल किलर अल्बर्ट हेनरी डीसाल्वो ‘द बोस्टन स्ट्रेंजलर’ के नाम से कुख्यात हो गया था।

अल्बर्ट हेनरी का जन्म साल 3 सितंबर साल 1931 को बोस्टन शहर में हुआ था, जिसने साल 1962 से लेकर 1964 तक करीब 13 महिलाओं को मौत के घाट उतारा था। ‘द बोस्टन स्ट्रेंजलर’ के नाम से कुख्यात हेनरी महिलाओं के साथ रेप करता था और बाद में उनका गला दबाकर मार देता था। इस सीरियल किलर ने 19 वर्षीय महिला से लेकर 85 वर्षीय महिला तक को अपनी हैवानियत का शिकार बनाया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हेनरी का पिता फ्रैंक काफी शराब पीता था और नशे की हालत में सभी के साथ मार-पीट करता था।। यहां तक की फ्रैंक ने हेनरी और उसकी दो बहनों को महज 9 डॉलर के लिए मजदूरी के लिए बेच दिया था। बाद में हेनरी ने आर्मी ज्वॉइन की और लंबे समय तक जर्मन फौज में रहा।

‘द बोस्टन स्ट्रेंजलर’ के नाम से कुख्यात हेनरी को पुलिस ने साल 1964 के नवंबर महीने में अरेस्ट किया था। जेल जाने के 5 महीने बाद हेनरी ने अपने वकील के सामने महिलाओं के हत्याओं की बात कबूल की थी। 9 जनवरी 1967 को हेनरी को उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी लेकिन सजा के करीब 6 साल बाद ही जेल में उसकी हत्या हो गई थी। उम्र कैद की सजा काट रहे सीरियल किलर हेनरी को जेल में एक दूसरे कैदी ने चाकू मारकर मौत के घाट उतार दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App